नई दिल्ली : वर्ल्ड क्रिकेट में हर अक्सर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनते हैं और इन्हें जल्द ही तोड़ दिया जाता है. इस फेहिरस्त में एक रिकॉर्ड सबसे तेज शतक है. यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज था. गेल ने आईपीएल 2013 में पुणे वॉयरियर्स के खिलाफ यह रिकॉर्ड कायम किया था. गेल के इस रिकॉर्ड के बनने के बाद शायद ही किसी ने सोचा था कि यह टूट जायेगा. लेकिन इस असंभव को इंग्लैंड के खिलाड़ी ने संभव बना दिया. काउंटी क्रिकेट के खिलाड़ी विल जैक ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए गेल को पछाड़ दिया.

दरअसल गुरुवार को सरे और लैंकाशायर के बीच एक मुकाबला खेला गया. दुबई में खेली जा रही टी-10 त्रिकोणीय सीरीज का यह मैच सरे ने जीता. सरे ने पहले बैटिंग करते हुए 177 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में उतरी लैंकाशायर की टीम 81 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस मुकाबले में सरे के लिए खेलते हुए विल जैक ने ताबड़तोड़ बैटिंग की और महज 25 गेंदों में शतक जड़ दिया. इस पारी में विल ने एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए. यह दुनिया का सबसे तेज शतक है.

धोनी ने IPL फिक्सिंग पर पूछा झकझोर देने वाला सवाल

देखें वीडियो :

लोक सभा चुनाव 2019: गौतम गंभीर बीजेपी में हुए शामिल, दिल्ली से बन सकते हैं उम्मीदवार

जैक ने कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल का सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. गेल ने पुणे वॉयरियर्स के खिलाफ आईपीएल 2013 में 30 गेंदों में शतक जड़ दिया था. इस पारी में उन्होंने 66 गेंदों का सामना करते हुए 17 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 175 रन बनाए थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए गेल ने इतिहास रचा था. यह मैच आरसीबी ने 130 रनों से जीत लिया था.