महिला टी20 चैलेंज के तीसरे और आखिरी लीग मैच में सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर्स को हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है. इस रोमांचक मैच का नतीजा मैच की आखिरी गेंद पर निकला. सुपरनोवा के जीतते ही लीग की तीसरी टीम वेलोसिटी खिताब की दौड़ से बाहर हो गई. अब सोमवार फाइनल में ये दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने होंगी. Also Read - India vs Australia: स्टीव स्मिथ की सफलता का है ये राज, किया खुलासा

ट्रेलब्लेजर्स की टीम पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी थी. लेकिन फाइनल में पहुंचने के लिए असली मुकाबला आज सुपरनोवा और वलोसिटी के बीच था. अगर सुपरनोवा यहां हार जाती तो फाइनल का टिकट वेलोसिटी को मिलता. अंतिम गेंद तक मैच का रोमांच बरकरार रहा. लेकिन राधा यादव ने आखिरकार अपनी टीम की झोली में जीत और फाइनल का टिकट दोनों डाल दिए. Also Read - Rohit Sharma की चोट को लेकर गौतम गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, VVS Laxman ने भी जताई हैरानी

देखें- इन पांच खिलाड़ियों के दम पर सुपरनोवा ने मारी बाजी Also Read - LPL 2020: IPL में फ्लॉप रहे Andre Russell ने 14 गेंदों पर ठोका अर्धशतक, 5 ओवर में बने 96 रन

चामरी अट्टापट्टू ने खेली साहसिक पारी
श्रीलंका की इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा. आज उन्होंने शुरुआत से तेजी से रन बनाए और 48 गेंदों की अपनी इस पारी में उन्होंने 67 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 5 चौके और 4 छक्के जमाए. अट्टापट्टू 17वें ओवर में जब आउट हुईं तब टीम का स्कोर 118 रन था. उन्हें हरलीन देओल ने अपना शिकार बनाया. लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुकी थीं. चामरी को इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.

प्रिया पूनिया ने ओपनिंग में निभाया अच्छा साथ
एक छोर पर चामरी दमखम दिखा रही थीं. करो या मरो वाले इस मैच में सुपरनोवा को चाहिए था कि उसकी ओपनिंग जोड़ी उसे अच्छी शुरुआत दे. प्रिया ने इस बात को बखूबी समझ लिया और उन्होंने चामरी को स्ट्राइक देना ही बेहतर समझा. उनकी यह रणनीति टीम के काम आई और पहले विकेट के लिए उन्होंने 89 रन जोड़े. पूनिया ने 37 बॉल में 3 चौकों की मदद से 30 रन बनाए. उन्हें सलमा खातून ने अपना शिकार बनाया.

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी खेली कप्तानी पारी
12वें ओवर में जब कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर उतरीं तब टीम की स्थिति मजबूत थी. शुरुआत में उन्होंने भी सेट बल्लेबाज चामरी को स्ट्राइक देने का काम किया. चामरी के आउट होने के बाद हरमन ने भी अपने गेयर बदले. उन्होंने 29 गेंद में 31 रन की उपयोगी पारी खेली, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था. हरमन की शानदार पारी की बदौलत सुपरनोवा ने 20 ओवर में 146 रन बनाए.

शकीरा सेलमन ने दिए 2 झटके
147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स सही रफ्तार से आगे बढ़ रही थी. लेकिन उसकी सधी लय को शकीरा सेलमन ने तोड़ दिया. सेलमन ने अपने एक ही ओवर में दो विकेट झटककर ट्रेलब्लेजर पर दबाव बना दिया. उन्होंने तेजी से रन बना रहीं डोंड्रा डॉटिन (27) को अपना पहला शिकार बनाया. इसके दो गेंदों बाद ऋचा घोष (4) को भी बोल्ड कर सुपरनोवा को मैच में ला दिया.

राधा यादव ने जीत पर लगाई मुहर, दिलाई फाइनल में एंट्री
एक वक्त ट्रेलब्लेजर्स की टीम दबाव में घिर चुकी थी लेकिन दीप्ति शर्मा (43*) ने अपनी सूझबूझ से उसे मैच में वापस ला दिया. आखिरी ओवर में ट्रेलब्लेजर्स को जीत के लिए 10 रन की ही दरकार थी. दीप्ति और हरलीन देओल (27 रन, 15 बॉल में) ने सुपरनोवा की धड़कनें बढ़ा दी थीं. दोनों ही खिलाड़ी तेजी से लक्ष्य के करीब पहुंच रही थीं. लेकिन अंतिम ओवर फेंकने आई राधा यादव ने अपनी टीम को शानदार ढंग से जीत दिला दी.

उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 8 रन ही खर्च किए और बीच खतरनाक हो रहीं हरलीन को पविलियन भी भेजा और दीप्ति को भी अंत में स्ट्राइक से दूर रखा. इस तरह उन्होंने 2 रन से यह मैच जीतकर अपनी टीम को यहां जीत और फाइनल का टिकट दोनों दिला दिए.