India vs South Korea, Women's Asia Cup Hockey, Semifinal: टूटा खिताबी सपना! साउथ कोरिया ने सेमीफाइनल में भारत को हराया

Women's Asia Cup Hockey, भारत ने अच्छी शुरुआत की. टीम ने 28वें मिनट में वंदना कटारिया के गोल से बढ़त बनाई लेकिन मध्यांतर के बाद साउथ कोरिया ने अपना खेल पूरी तरह से बदल दिया.

Updated Date:January 26, 2022 8:51 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk

Advertisement

India vs South Korea, Women's Asia Cup Hockey, Semifinal: भारतीय महिला हॉकी टीम का एशिया कप में अपने खिताब का बचाव करने का सपना 26 जनवरी को दक्षिण कोरिया से 2-3 की हार के साथ टूट गया है. भारतीय टीम अब गुरुवार को तीसरे और चौथे स्थान के प्लेऑफ मैच में जापान और चीन के बीच दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से भिड़ेगी.

Advertising
Advertising

28वें मिनट वंदना कटारिया ने दागा गोल

सेमीफाइनल में भारत ने अच्छी शुरुआत की. टीम ने 28वें मिनट में वंदना कटारिया के गोल से बढ़त बनाई, लेकिन कोरिया ने इसके बाद शानदार वापसी की. उसकी तरफ से कप्तान एनुबी चेओन (31वें), सेउंग जू ली (45वें) और हाइजिन चो (47वें मिनट) ने गोल किए.

पहले दो क्वार्टर अगर भारत के नाम रहे तो कोरिया ने मध्यांतर के बाद अपना दबदबा दिखाया. भारत ने पहले क्वार्टर की शुरुआत में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन गुरजीत के फ्लिक को कोरियाई गोलकीपर ने बचा दिया. इसके कुछ मिनट बाद शर्मिला देवी का रिवर्स हिट गोल के ऊपर से बाहर चला गया. लालरेम्सियामी ने भारत को जल्द ही बढ़त दिला दी लेकिन सर्किल के अंदर फाउल होने के कारण गोल को अमान्य करार दिया गया.

Also Read

More Hindi-news News

पहला क्वार्टर समाप्त होने से कुछ देर पहले वंदना का करीब से जमाया गया रिवर्स हिट कोरियाई गोलकीपर ने रोक दिया. भारत दो बार गोल करने के करीब पहुंचा और वह दोनों टीम में बेहतर नजर आ रहा था लेकिन मौकों को नहीं भुना पाया. कोरिया जवाबी हमलों में खतरनाक नजर आ रहा था लेकिन भारतीय रक्षकों ने भी पूरी मुस्तैदी दिखाई.

Advertisement

दूसरे क्वार्टर में कोरिया ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीय कप्तान गोलकीपर सविता ने दो बार अच्छा बचाव किया. भारत ने मध्यांतर से दो मिनट पहले लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए और वंदना ने दूसरे अवसर पर रिबाउंड पर गोल करके टीम को बढ़त दिला दी.

मध्यातंर के बाद साउथ कोरिया ने बदला खेल

कोरिया की टीम मध्यांतर के बाद पूरी तरह से बदली हुई नजर आई. चेओन ने 31वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल किया. भारत का पेनल्टी कॉर्नर पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और गुरजीत फिर चूक गई. तीसरे क्वार्टर से ठीक पहले कोरिया ने ली के गोल से बढ़त बनाकर भारतीयों को हतप्रभ कर दिया.

कोरिया ने चौथे और अंतिम क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही स्कोर 3-1 कर दिया जब चो ने हेजियोंग शिन के पास पर सविता को छकाते हुए गोल दागा. लालरेम्सियामी ने अंतिम हूटर बजने से छह मिनट पहले वंदना के ऊंचे पास पर गोल किया लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया. (भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 26, 2022 8:51 PM IST

Updated Date:January 26, 2022 8:51 PM IST