नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई की अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक प्रेस रिलीज के जरिए इसकी जानकारी दी.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की यह सीरीज वडोदरा में खेली जाएगी. यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-2020 का हिस्सा है.” बोर्ड ने कहा कि इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी. इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी.  दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद, दूसरा मैच 15 मार्च को और तीसरा मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 18 मार्च को खेला जाएगा.

आज ही के दिन डिविलियर्स ने सिडनी में मचाई थी सनसनी, कैरेबियाई टीम को मिली थी पटखनी

बता दें कि इससे पहले महिला टी-20 क्रिकेट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज खेली गयी. जिसमें भारतीय टीम ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा किया. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच शनिवार को केपटाउन में खेला गया, जिसमें भारत ने 54 रन की से जीत हासिल की.

इस टी-20 सीरीज का पहला मैच भारतीय महिला ने टीम ने 7 विकेट से जीत लिया था. वहीं दूसरे मुकाबले में भी 9 विकेट से जीत हासिल की थी. तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से जीता था. चौथा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था और अब पांचवें मैच में फिर से भारतीय महिला टीम ने जीत हासिल की.

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी-20 त्रिकोणीय सीरीज, जानें कब और कहां देख पायेंगे मैच

भारतीय महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, पूनम राउत, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशराम, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड, शिखा पांडे, सुकन्या परिदा, पूजा वास्त्रकार और दीप्ति शर्मा.