नई दिल्ली : भारतीय महिला टीम गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने चौथे मैच में मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. इस मुकाबले के लिए भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. Also Read - COVID-19: कोहली एंड कंपनी का ऑस्ट्रेलिया दौरा अधर में, ये है वजह

दोनों टीमें तीन-तीन जीत के साथ पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं. यह मैच हालांकि दोनों टीमों के लिए अंतिम-4 की चुनौती के लिए अपने आप को परखने का मौका होगा. भारत ने तीनों मैचों में खेल के तीनों क्षेत्रों में एकतरफा प्रदर्शन किया है. हरमनप्रीत कौर, मिताली राज का बल्ला अभी तक चला है. वहीं पिछले मैच में स्मृति मंधाना ने भी अच्छा योगदान दिया था. इन तीन के अलावा भारत की बल्लेबाजी वेदा कृष्णामूर्ति, डायलाना हेमलता पर भी काफी हद तक निर्भर है, लेकिन यह दोनों अभी तक कुछ बड़ा काम नहीं कर पाई हैं. Also Read - धीमी पारियों पर चेतेश्‍वर पुजारा की खरी-खरी, 'मैं नहीं बन सकता सहवाग या वार्नर, आपको...'

मोहम्मद शमी की फिटनेस को लेकर सतर्क हुई BCCI, रणजी में अधिकतम 15 ओवर फेंकने की सलाह Also Read - प्‍लेइंग-11 का हिस्‍सा होने के बावजूद भज्‍जी नहीं देख पाए थे द्रविड़-लक्ष्‍मण की जादूई पारी, सचिन बने वजह

गेंदबाजी में भारतीय टीम की स्पिन तिगड़ी काम कर रही है. पूनम यादव, राधा यादव और दीप्ती शर्मा न सिर्फ विकेट निकाल रही हैं बल्कि रनों पर भी अंकुश लगा रही हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी यह मैच इस टूर्नामेंट की अभी तक की सबसे बड़ी चुनौती है क्योंकि भारत का प्रदर्शन देख वह उसे हल्के में नहीं ले सकती. ऑस्ट्रेलिया भी जानती है कि भारत खिताब की प्रबल दावेदार ऐसे ही नहीं है.

ड्वेन ब्रावो ने याद का 2014 का भारत दौरा, कहा – जब बोर्ड ने नहीं दिए पैसे तब BCCI बना मददगार

इस मैच में एक बार फिर उसकी बल्लेबाजी कप्तान मेग लेनिंग के जिम्मे होगी. एलिसे हिली इस टूर्नामेंट में अच्छा करती आई हैं. इन दोनों के अलावा बेथ मूनी और एलिसे विलानी टीम की बल्लेबाजी में अहम योगदान देने का माद्दा रखती हैं. गेंदबाजी में मेगन शट ऑस्ट्रेलिया की मजबूत कड़ी हैं. वहीं एश्ले गार्डनर, जेस जोनासेन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

प्लेइंग इलेवन :

भारत : स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रॉड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डायलन हेमलता, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, राधा यादव, पूनम यादव और अरुंधति रॉय.

ऑस्ट्रेलिया : मेग लेनिंग (कप्तान), बेथ मूनी, एलीसा हैली (विकेटकीपर), एश्नलेग गार्डनर, एलीसे विलेनी, राइकल हैयनेस, एलीसे पैरी, सोफी मोलिनीउक्स, डेलिसा किमिंसे, टायला व्लामिंक, मेगन शट.