विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने कोरोनावायरस (coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए छह महीने की अपनी सैलरी दान की है। पुनिया ने ट्विटर पर लिखा, “कोविड-19 मरीजों के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर द्वारा स्थापित रिलीफ फंड के लिए मैंने अपने छह महीने की सैलरी दान की है। Also Read - कोरोना से अब तक 111 लोगों की मौत, भारत में 4281 हुई संक्रमितों की संख्या; राज्यों ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत

पुनिया रेलवे में स्पेशल डयूटी अधिकारी के रूप में काम करते हैं। उन्होंने लोगों से भी हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में अपना योगदान देने का फैसला किया है। पुनिया के इस प्रयास की केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने जमकर तारीफ की है। हरियाणा सरकार ने कोविड-19 से लड़ने के लिए सोमवार को ही कोविड..संघर्ष सेनानी-नामक कायर्कम शुरू किया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने भी किया था ढाई करोड़ रुपए दान करने का ऐलान

इस भारतीय पहलवान से पहले श्रीलंका क्रिकेट ने भी कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए सरकार को ढाई करोड़ श्रीलंकाई रुपये देने का ऐलान किया था।

एसएलसी ने एक बयान में कहा, “एसएलसी ने अगले आदेश तक अपने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित कर दिए हैं और इस मुश्किल समय में अपने खिलाड़ियों से घर में रहने तथा सरकार के आदेशों का पालन करने को कहा है। हमारे सीनियर खिलाड़ी भी फैन्स को सुरक्षित रहने के लिए उन्हें संदेश दे रहे हैं।”