नई दिल्ली. सचिन के 45वें जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है. वर्ल्ड क्रिकेट में हर कोई उन्हें इस खास दिन पर अपने अपने तरीकों से विश कर रहा है. अब सचिन का बर्थडे हो तो भला भारतीय क्रिकेटर उन्हें विश करने से कैसे पीछे रहते . लिहाजा, सोशल मीडिया पर  मास्टर ब्लास्टर को विश करने का सिलसिला शुरू हो गया. सचिन को विश करने वालों में सबसे पहले रहे उनके खासम खास माने जाने वाले वीरेंद्र सहवाग. सचिन को अपना आदर्श मानने वाले सहवाग ने ट्विटर पर बर्थडे विश करते हुए उन्हें अपनी दुनिया बताया है. सचिन के साथ मिलकर भारत के लिए कई विस्पोटक साझेदारियों का गवाह रहे सहवाग ने ट्वीट किया, ” मेरे लिए वो सिर्फ एक क्रिकेटर नहीं मेरी पूरी दुनिया है. हिंदुस्तान का वक्त रोक देने वाले इस इकलौते खिलाड़ी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं.”

 

मास्टर ब्लास्टर सचिन विस्फोटक वीरू के लिए अगर उनकी दुनिया हैं तो टर्बनेटर हरभजन सिंह के लिए उनका पूरा गुलिस्तान हैं. भज्जी ने सचिन पाजी को शायराना अंदाज में विश करते हुए लिखा,” हिंदुस्तान की शान हो आप, गुल हैं हम तो गुलिस्तान हो आप…. इस युग की पहचान हो आप.”

सुरेश रैना ने सचिन के साथ खुद की कुछ तस्वीरों को अपने ट्विटर पर पोस्ट किया और उन्हें बर्थडे विश करते हुए लिखा,” सचिन की बल्लेबाजी करोड़ों लोगों को एक सूत्र में पिरोकर उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेर देती थी. भारत में सचिन एक इमोशन का नाम है, एक घटना का नाम है. ”

सचिन को बर्थडे विश करने वाले क्रिकेटरों में अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन का नाम भी शामिल हैं, जिन्होंने उन्हे अपनी प्रेरणा बताया है.

क्रिकेटरों के अलावा क्रिकेट को चलाने वाली संस्थाओं ने भी सचिन को यादगार तरीके से बर्थडे विश किया है. ICC ने 2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली सचिन की 98 रन पारी को याद करते हुए उन्हें बर्थडे विश किया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सचिन को करोडों लोगों की प्रेरणा बताते हुए हैप्पी बर्थडे मास्टर कहा है.

सचिन को बर्थडे विश करने में आईपीएल भी पीछे नहीं रहा, जिसने उनकी आईपीएल में खेली एकमात्र शतकीय पारी का वीडियो पोस्ट करते हुए बर्थडे विश किया है.

सचिन को मिले बधाई संदेशों के ये तो बस कुछ झलकियां है. दरअसल, मास्टर ब्लास्टर शख्सियत ही कुछ ऐसी हैं.