नई दिल्ली : मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी का मानना है कि आगामी विश्व कप में दबाव के समय टीम के सीनियर खिलाड़ियों का अनुभव काफी महत्वपूर्ण होगा. आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रही विश्व कप के लिए शुक्रवार को इंग्लैंड पहुंची है. दिग्गज रिकी पोंटिंग आगामी विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच होंगे.

पोंटिंग अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 1999, 2003 और 2007 में विश्व कप खिताब दिला चुके हैं. इसके अलावा टीम का फील्डिंग कोच ब्रैड हैडिन 2015 में विश्व कप विजेता टीम का सदस्य रह चुके हैं. कैरी ने कहा, “हमारे पास काफी अनुभव है. ब्रैड हैडिन पिछले विश्व कप में खेल चुके हैं. रिकी पोंटिंग हमारे साथ जुड़ने जा रहे हैं. हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले विश्व कप में खेल चुके हैं.”

World Cup 2019: रोहित-कोहली के पास गांगुली का 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

इन सबके अलावा मौजूदा समय में टीम में कई ऐसे सीनियर खिलाड़ी भी हैं, जो पिछले विश्व कप में टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जहां टीम ने खिताब अपने नाम किया था. इन सीनियर खिलाड़ियों में एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और ग्लैन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी पिछले विश्व कप में टीम का हिस्सा रह चुके हैं और ये खिलाड़ी इस बार भी टीम में शामिल हैं. उन्होंने कहा, “टीम के साथ कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास काफी अनुभव है और मुझे लगता है कि उनका ये अनुभव उस समय काफी काम आएगा, जब टीम काफी दबाव में होगी.”

घरेलू मैचों में लागू हो सकता है DRS, BCCI कॉनक्लेव में हुई चर्चा

27 वर्षीय कैरी ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने गेम प्लान पर ध्यान केंद्रित करेगी ना कि विपक्षी टीम की योजना पर. ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा समय में घर बाहर लगातार आठ वनडे मैच जीते हैं. विकेटकीपर ने कहा, “हमारे पास एक निश्चित गेम प्लान है, जोकि पिछले आठ मैचों में मजबूत टीमों के खिलाफ काफी सफल रही है. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अपनी ताकत के अनुसार खेलें. विश्व कप में हर टीम के पास अपनी एक ताकत है, लेकिन हम विपक्षी टीम की गेम प्लान को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहे हैं.”

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला मैच एक जून को अफगानिस्तान के साथ खेलना है. उन्होंने कहा, “हमारे लिए यह अच्छी बात है कि हम पिछले कुछ महीनों में काफी सफल रहे हैं. वॉर्नर और स्मिथ वापस आ गए हैं. वे काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं. फिंच वास्तव में अच्छे फॉर्म में हैं. हमारे तेज गेंदबाज भी काफी अच्छा कर रहे हैं.”