India vs Bangladesh Cricket World Cup warm-up Match: बल्लेबाजों की नाकामी के कारण न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार झेलने वाली भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान से पूर्व मंगलवार को कार्डिफ में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अपने दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच में वापसी करके अपने हर विभाग को चाक चौबंद करने की कोशिश करेगी.

खिताब के प्रबल दावेदार भारत की इंग्लैंड पहुंचने पर शुरुआत अनुकूल नहीं रही और उसे ओवल में पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से छह विकेट से हार झेलनी पड़ी. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भले ही कहा है कि यह हार चिंता का विषय नहीं है लेकिन फिर भी टीम विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को होने वाले पहले मैच से पूर्व अपना मनोबल बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

सुरेश रैना का बड़ा बयान- धोनी अब भी ग्राउंड पर कप्तान के रोल में ही रहते हैं

भारत बल्लेबाजी में अपने शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली पर बहुत निर्भर है लेकिन ये तीनों मिलकर 22 रन ही बना पाये. ट्रेंट बोल्ट की स्विंग लेती गेंदों के सामने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद भारतीय टीम उबर नहीं पायी जिससे साफ हो गया कि टूर्नामेंट के दौरान इन तीनों की असफलता भारत को कितनी भारी पड़ सकती है.

नंबर चार को लेकर लंबे समय तक चर्चा चलती रही लेकिन पिछले मैच में केएल राहुल इस स्थान पर उतरे और फिर से उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. जडेजा ने 50 गेंदों पर 54 रन बनाकर विश्व कप के लिये अंतिम एकादश में जगह के लिये अपना दावा मजबूत कर दिया है. यह आलराउंडर पहले भी इंग्लैंड में सफल रहा है. भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई फिर से जसप्रीत बुमराह करेंगे. पिछले मैच में भी उन्होंने चार ओवर में दो रन देकर एक विकेट लिया. भारत ने दो विकेट जल्दी निकाल दिये थे लेकिन गेंदबाज इसका आगे फायदा नहीं उठा पाये. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इस तरह की छोटी छोटी कमियों से निजात पाने की कोशिश करेगी.