इंग्लैंड: इंग्लैंड की विश्व कप टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर ने कहा है कि “मैं विश्व कप के दबाव को झेलने में सक्षम हूं.” इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को ही आर्चर को विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. वेस्टइंडीज के बारबडोस में जन्मे आर्चर को तेज गेंदबाज डेविड विली की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

आर्चर ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “मैंने 50 ओवरों के और इसके अलावा भी कई और प्रारूप में कई मैच खेले हैं, इसलिए मुझे पता है कि दबाव से कैसे निपटा जाता है.” आर्चर ने इसी महीने इंग्लैंड के लिए वनडे में शुरुआत किया था. उन्होंने अब तक तीन वनडे और एक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है.

आर्चर ने टीम में चुने जाने को लेकर कहा, “कल शाम को छह बजे के करीब ईडी स्मिथ की ओर से मुझे फोन आया और मैंने बिना कुछ देखे ही जवाब दिया. इंग्लैंड क्रिकेट का हिस्सा बनना बहुत ही रोमांचक है.”

रहाणे ने काउंटी क्रिकेट के डेब्यू मैच में जड़ा शतक, ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं इसके लिए तैयार हूं. मैंने 50 ओवरों के अलावा भी कई और क्रिकेट खेली है, इसलिए मुझे पता है कि दबाव से कैसे निपटा जाता है. टीम में चुने जाने के बाद सभी ने खुले दिल से मेरा स्वागत किया. वास्तव में यह एक बहुत अच्छी टीम है, जिसके पास अच्छा कप्तान और अच्छा स्पोर्ट स्टाफ भी है.” आर्चर ने कहा कि आईपीएल व बिग बैश जैसी लीग में खेलने से उन्हें विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिली.

आर्चर ने कहा, “मुझे लगता है कि हमारी टीम के दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में मुझे काफी फायदा होगा. हम आईपीएल में (एक सीजन में) दो बार खेलते हैं, इसलिए आप उनकी कमजोरियों को जानते हैं. आप उनकी ताकतों और इस बात को भी जानते हैं कि वे विकेटों के बीच दौड़ सकते हैं या नहीं. यह आपको अंदर की अतिरिक्त जानकारी देता है.”