ICC World Cup 2019 : वेस्ट इंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में मिली हार पर कैरिबियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज शाई होप ने कहा है कि जिस तरह से उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मैच गंवाया, उसे पचा पाना मुश्किल है. होप ने कहा, ‘हमने असल में मैच में अधिकतर समय दबदबा बनाए रखा था. इसलिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है.’ ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 79 रन था, लेकिन नाथन कूल्टर नाइल (92) और स्टीव स्मिथ (73) की पारियों से वह 288 रन बनाने में सफल रहा. इसके बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 46 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जिससे वेस्ट इंडीज को होप के 68 रन के बावजूद 15 रन से हार झेलनी पड़ी. हाालंकि शाई होप ने कहा, जो भी हो हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी. हम हमेशा अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं और उस दिन जो भी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी वह जीतेगी.

वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अंपायरिंग पर उठाए सवाल

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने वाले नाथन कल्टर नाइल की जमकर तारीफ की. कल्टर नाइल की दमदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया. फिंच ने नाइल की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘कल्टर नाइल की पारी बेहतरीन थी. हमें हमेशा लगता था कि उनमें बल्लेबाजी करने की क्षमता है और आज उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का मौका मिला.’ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने हालांकि, माना कि वेस्ट इंडीज के गेंदबाज मुकाबले में घातक गेंदबाजी कर रहे थे.

फिंच ने कहा, ‘जब स्कोर 30/4 था तब मैं बहुत नर्वस था. हमने वापसी करने की कोशिश जारी रखी. 30 रन पर चार विकेट खोने के बाद स्मिथ और एलेक्स कैरी के बीच साझेदारी हुई जिसने हमारी पारी को लंबा खींचा. गेंद के साथ भी हमने जुझारुपन दिखाया, मुझे इन खिलाड़ियों पर गर्व है.’ टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला भारत से रविवार को होगा, जबकि वेस्ट इंडीज का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा.