साउथम्पटन. अंगूठे में चोट के कारण भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विश्व कप मुकाबलों से बाहर होने से भारतीय क्रिकेट फैन्स बेहद दुखी हैं. खुद धवन के लिए भी यह घटना दुखी कर देने वाली है. भारतीय क्रिकेट फैन्स की इन भावनाओं का ख्याल करते हुए ही शिखर धवन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया. इसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भारत विश्व कप जीतेगा. बीसीसीआई ने बुधवार को दिन में ही यह जानकारी साझा की थी कि टीम इंडिया के ‘गब्बर’ चोट के कारण विश्व कप के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किए गए वीडियो में कहा है, “मैं इस बात को बताकर काफी भावुक हो रहा हूं कि मैं अब आईसीसी विश्व कप-2019 में नहीं खेल पाऊंगा. दुर्भाग्यवश, मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हो पाएगा, लेकिन जिंदगी चलती रहनी चाहिए (शो मस्ट गो ऑन). मुझे मेरी टीम के साथियों, क्रिकेट प्रशंसक और पूरे देश से जो प्यार और समर्थन मिला उसके लिए मैं उनका आभारी हूं.” धवन ने आगे कहा, “टीम के खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं, हम अच्छा काम जारी रखेंगे और विश्व कप जीतेंगे.”

NZvSA: कप्तान विलियम्सन के शानदार शतक से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराया

धवन के विकल्प के तौर पर युवा ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. आईसीसी ने भी पंत के नाम को मंजूरी दे दी है. इससे पहले दिन में बीसीसीआई ने धवन के विश्व कप के बाकी मैचों में उपलब्ध न होने की जानकारी दी थी. उनके हाथ के अंगूठे में चोट है और वह टूर्नामेंट तक ठीक होने की स्थिति में नहीं हैं. भारतीय टीम के मैनेजर सुनिल सुब्रह्मण्यम ने साउथम्पटन में बुधवार को मीडिया से बात कर इस बात की पुष्टि की. साथ ही बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर धवन के बाहर होने का एलान किया. सुनील ने कहा, “धवन के बाएं हाथ में फ्रैक्चर है. कई विशेषज्ञों की सलाह को मानते हुए धवन जुलाई के मध्य तक निगरानी में रहेंगे, इसलिए वह आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. हमने आईसीसी से ऋषभ पंत को धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने की अपील की है.”

बीसीसीआई ने धवन की चोट को लेकर ट्वीट किया, “धवन को बाएं हाथ में फ्रैक्चर है. उन्हें पांच जून 2019 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले मैच में चोट लगी थी.” धवन के स्थान पर लोकेश राहुल ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया था. धवन ने पांच जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतक जमाया था. धवन को जब चोट लगी थी, उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे. भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर सहित कप्तान विराट कोहली ने इस बात की उम्मीद जताई थी कि धवन सेमीफाइनल से पहले ठीक हो जाएंगे. उन्होंने कहा था कि वे नहीं चाहते कि धवन टीम से बाहर जाएं. लेकिन, चोट ने धवन को बाहर कर दिया.

(इनपुट – एजेंसी)

विश्व कप से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com