नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है. इसका पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा. जबकि टीम इंडिया टूर्नामेंट में पहला मैच 5 जून को खेलेगी. टूर्नामेंट में कुल 48 मुकाबलें खेले जायेंगे. इनमें 45 लीग मैच होंगे, जबकि 2 सेमीफाइनल मैच खेले जायेंगे. यह टूर्नामेंट काफी दिलचस्प और रोमांचक होने वाला है. लिहाजा अब यह देखना होगा कि कौनसी टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है. आइये एक नजर डालतें हैं मैच शेड्युल पर और साथ ही देखें कब और कहां लाइव प्रसारण होगा…

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें वर्ल्ड कप 2019 का उद्घाटन मैच खेलेंगीं. इस बार भारत में वर्ल्डकप का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकेगा. इसके अलावा दर्शक मोबाइल पर भी लाइव टेलीकास्ट देख सकेंगे. इसके लिए मोबाइल फोन में हॉट स्टार की एप्लिकेशन डाउनलोड करनी होगी. टीम इंडिया के सभी मैचों की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से होगी. जबकि टॉस 2:30 बजे होगा. लिहाजा दर्शक टीवी और मोबाइल दोनों पर ही लाइव मैच का आनंद ले सकेंगे.

ENGvsSA: द.अफ्रीका के सामने इंग्लैंड की चुनौती, देखें प्लेइंग इलेवन में किसे मिलेगी जगह

शेड्युल पर नजर डालें भारतीय टीम पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी. इसके बाद दूसरा मैच 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जायेगा. यह मुकाबला लंदन के ओवल मैदान में खेला जायेगा. इस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम 13 जून को नॉटिंघम में मैच खेलेगी. वर्ल्ड कप 2019 का सबसे चर्चित मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा. यह मैनचेस्टर में 16 जून को खेला जायेगा. इस तरह टीम इंडिया आखिरी लीग मैच 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेलेगी.