Cricket World Cup 2019: इस साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में विवादित ओवरथ्रो का मसला अब तक शांत नहीं पड़ा है. इस ओवर थ्रो को लेकर दिए गए कथित गलत निर्णय के कारण इस मैच में रोमांच की सारी हदें पार कर गई थीं. अब एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी (MCC World Cricket committee) (WCC) ने इस ओवरथ्रो के मसले पर अगले माह बैठक करने की बात कही है.

दरअसल, 50-50 ओवर का यह मुकालबा टाई रहा था. उसके बाद मैंच सुपर ओवर में चला गया. वहां भी मुकाबल टाई हो गया. इसके बाद पारी में ज्यादा चौके-छक्के लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था. उक्त मैच के अंतिम ओवर में एक ओवर थ्रो लेकर विवाद पैदा हो गया था. उक्त ओवर थ्रो में इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टॉक्स और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल शामिल थे. ग्राउंड अंपायर ने विकेट पर थ्रो की गई गेंद के बाउंड्री से बाहर चले जाने पर इंग्लैंड की टीम को 6 रन दे दिए थे. ग्राउंड अंपायर कुमार धर्मसेना ने भी बाद में अपनी गलती स्वीकार की थी लेकिन उन्होंने कहा था कि इसको लेकर उन्हें कोई मलाल नहीं है.

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर कही ऐसी बात, हो गए ट्रोल फिर किया इस महान वैज्ञानिक को याद

सोमवार को MCC World Cricket committee की एक बैठक हुई. इस बैठक में पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न (Shane Warne) और कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) जैसे दिग्गज शामिल थे. बैठक के बाद मैरीलीबोन क्रिकेट क्लब (Marylebone Cricket Club) यानी MCC ने एक बयान जारी कर कहा कि WCC ने क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के संदर्भ में ओवरथ्रो से जुड़े 19.8 नियम के बारे में चर्चा की. WCC ने पाया कि इस बारे में नियम स्पष्ट हैं लेकिन अगले माह सितंबर में इस नियम से जुड़ी एक उप समिति समीक्षा करेगी.