नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में पंजाब ने 15 रन से जीत हासिल की. इस मैच में हैदराबाद के लिए ऋद्धिमान साहा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए.  साहा टेस्ट मैच के शानदार खिलाड़ी माने जाते हैं. इसके साथ – साथ वो टी-20 मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. इस वजह से विलियमसन ने उन्हें ओपनिंग का मौका दिया. साहा ने अपनी ओपनिंग पर कहा कि मैं ओपनिंग करके खुश. साहा का कहना है कि वो नेचुरल गेम खेलना चाहते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साहा ने अपनी बैटिंग पोजीशन पर कहा, ”मैं हमेशा अपना नेचुरल गेम खेलना चाहता हूं. इस पर हमारी टीम कोच टॉम मूडी और कैप्टन केन विलियमसन ने मेरा समर्थन किया. उन्होंने मुझे ओपनिंग का मौका दिया. यह मेरे लिए पॉजीटिव बात है. उन्होंने मुझे बिना दबाव के और नेचुरल शॉट खेलने को कहा.” साहा ने कहा, ”यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि मैं आगे भी ओरनिंग करूंगा या नहीं. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करूंगा. हालांकि यह भी है कि अगर मैं कोच और कप्तान की उम्मीद पर खरा नहीं उतरूंगा तब वो दूसरा विकल्प तलाश करेंगे.”

अजिंक्य रहाणे को चेन्नई से मिलेगी कड़ी चुनौती, राजस्थान के खिलाफ टीम का अच्छा रहा है रिकॉर्ड

अगर साहा के आईपीएल प्रदर्शन पर नजर डालें तो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि इस सीजन में अभी कुछ नहीं कर पाए हैं. उन्होंने सीजन 2017 में कुल 14 मैच खेले थे, जिनमें 234 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 93 रन रहा. उन्होंने इस सीजन में 2 स्टम्प आउट किए और 10 कैच पकड़े थे. इसके अलावा अगर ओवरऑल देखें तो साहा ने 108 आईपीएल मैचों में 1614 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक भी जड़े हैं.

VIDEO: सैम बिलिंग्स ने किया अनोखे कैच का अभ्यास, राजस्थान के खिलाफ नए पैंतरे का करेंगे इस्तेमाल

बता दें कि पंजाब और हैदराबाद के बीच मोहली में खेले गए मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 193 रन बनाए. इस दौरान गेल ने नाबाद 104 रन की पारी खेली. वहीं इसके बाद हैदराबाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 178 रन ही बना पायी. इस दौरान ओपनर साहा 6 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि संभव है कि उन्हें आने वाले मैचों में ओपनिंग का मौका मिले.