भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आगाज बुधवार को विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट के साथ होगा. मैच से एक दिन पहले भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने यह साफ कर दिया है कि इस सीरीज में रिषभ पंत विकेटकीपिंग नहीं करेंगे.

पढ़ें:- एबी डीविलियर्स को मिला बड़ा कांट्रैक्‍ट, आगामी सीजन में…

विराट कोहली ने बताया कि इस मैच में रिषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज टीम में जगह दी जाएगी. हालांकि विराट की तरफ से यह साफ नहीं किया गया है कि रिषभ पंत बतौर बल्‍लेबाज टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा होंगे या नहीं. टेस्‍ट टीम के मौजूदा स्‍वरूप को देखते हुए इस बात की संभावना कम ही नजर आती है कि रिषभ पंत स्‍पेशलिस्‍ट बल्‍लेबाज के रूप में टीम में जगह बना पाएंगे.

बता दें कि रिषभ पंत वर्ल्‍ड कप के बाद से ही लगातार फ्लॉप चल रहे हैं. माना जा रहा है कि खराब फॉर्म के चलते ही उनपर यह गाज गिरी है. करीब दो साल पहले चोट के चलते रिद्धिमान साहा भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर हुए थे, जिसका फायदा रिषभ पंत को मिला था.

पढ़ें:- IPL 2020 Auction, Date, Shedule: बीसीसीआई ने जारी किया नीलामी का बजट व शेड्यूल

रिषभ पंत ने इस मौके का अच्‍छा फायदा उठाते हुए टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन किया था. वो इंग्‍लैंड व ऑस्‍ट्रेलिया की धरती पर शतक लगाने वाले भारत के इकलौते विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं.