बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार विकेटकीपिंग का प्रदर्शन करने वाले भारतीय क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने सीरीज खत्म होने के बाद उंगली का ऑपरेशन करवाया है।

बीसीसीआई बुधवार को आधिकारिक बयान जारी कर ये जानकारी दी। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट के दौरान साहा की ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था।

बोर्ड ने कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली। उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी गई थी। मुंबई में मंगलवार को उनका सफल आपरेशन हुआ। वो अब बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कराएंगे।

मैदान पर भले ही ‘कैप्टन कूल’ हों धोनी लेकिन घर पर बॉस हैं साक्षी

बता दें कि साहा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान ऐसी ही चोट लगी थी। आईपीएल 2018 के दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी थी जिसका उन्हें इंग्लैंड में ऑपरेशन कराना पड़ा। उनकी गैर मौजूदगी में रिषभ पंत टीम में आ गए लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में साहा ने वापसी की।

हाल ही में टेस्ट में 100 डिसमिसल पूरे करने वाले साहा की उस चोट और रीहैब प्रक्रिया को लेकर काफी विवाद हुआ था और बीसीसीआई को उनकी इंजरी की पूरी अपडेट जारी करनी पड़ गई थी।