नई दिल्ली : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दुबई में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पाक गेंदबाज यासिर शाह ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार एक दिन में 10 विकेट झटके. यासिर से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले भी 20 साल पहले ऐसा कर चुके हैं. कुंबले ने पाक के खिलाफ ही यह कारनामा किया था. उन्होंने 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में 10 विकेट लिए थे. कुंबले के बाद ऐसा कोई नहीं कर पाया था, लेकिन यासिर ने कारनामा कर दिखाया.

दरअसल यासिर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए एक दिन में 10 विकेट झटके. यारिस से पहले कुंबले भी यह कारनामा कर चुके हैं. साल 1999 में पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आयी थी. इस दौरान टीम को 2 टेस्ट मैच खेलने थे. इस दौरान दूसरा टेस्ट दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने पहली पारी में 252 रन और दूसरी पारी में 339 रन बनाए. इसके जवाब में पाक टीम पहली पारी में 172 रन पर सिमट गई. जब कि दूसरी पारी में भी 207 रन ही बना पाए. इस पारी में कुंबले ने 26.3 ओवर में 74 रन देकर 10 विकेट झटके. यह मैच भारत 212 रन से जीत गया था.

कोहली ने फिंच-स्टार्क से की खास मुलाकात, देखें टीम इंडिया के ‘बेस्ट मोमेंट्स’

दुबई में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंज की पहली पारी का पहला विकेट 50 रन पर गिरा. इसके बाद पूरी टीम सिर्फ 40 रन ही बना पायी और ऑल आउट हो गई. हालांकि कप्तान केन विलियमसन नॉट आउट रहे. उन्होंने 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. दूसरी ओर यासिर की बात करें तो उन्होंने 12.3 ओवर में 41 रन देकर 8 विकेट झटके. जबकि इसके बाद न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी यासिर ने 2 विकेट लिए. मैच के तीसरे दिन यह कारनामा किया. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में अच्छा खेल रही है. उन्होंने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 131 रन बना लिए हैं.