मुंबई: देश में पहली बार होने जा रहे एनबीए गेम में यूट्यूब सनसनी भुवन बाम भारत का राष्ट्र गान गाएंगे. इस मौके को पाकर खुद को सम्मानित महसूस कर रहे भुवन ने कहा, “भारत में पहले एनबीए पर राष्ट्र गान गाना, वह भी तब, जब गेम में पहली बार इसे गाया जाएगा, यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा पल है. अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों के सामने हमारे राष्ट्र की महिमा को गाने का यह सम्मान पाकर मैं बहुत खुश हूं.”

भुवन ने यह भी कहा, “इसके बारे में सोचकर भी मेरे रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं, यह वाकई में बेहद रोमांचक है. मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसी जगहों में देश का प्रतिनिधित्व करने का और मौका मिले जहां अब तक किसी भी भारतीय को ऐसा करने का अवसर नहीं मिला हो.” एनबीए गेम्स की शुरुआत शुक्रवार से मुंबई में होगी. पहला मैच सैक्रामेंटो किंग्स और इंडियाना पेसर्स के बीच होगा.

पाकिस्तान को ‘लाभ’ पहुंचाने के आरोपों पर थरूर बोले – कश्मीर पर हमारा स्टैंड BJP जैसा

बता दें कि एनबीए इंडिया ने 20 दिसंबर 2018 को घोषणा की थी कि देश में पहला एनबीए गेम अक्टूबर में मुंबई में आयोजित किया जाएगा. इससे पहले अमेरिका के ह्यूस्‍टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के दौरान खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इंडिया आने का इशारा किया था जिसमें उन्होंने मुंबई में 4 और 5 अक्‍टूबर को देश में पहली बार होने जा रहे एनबीए मैच देखने की इच्छा जाहिर की थी. यह मैच रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम के तहत खेले जाएंगे.

ट्रंप ने ‘हाउडी मोदी’ प्रोग्राम में कहा था, “जल्‍द ही भारत में एनबीए बास्‍केटबॉल होने जा रहा है. अगले महीने मुंबई में लोग पहला एनबीए मैच देखने के लिए जुटेंगे. क्‍या मैं इसे देखने आ सकता हूं प्रधानमंत्री? हैरान मत होइए मैं आ सकता हूं.”