नई दिल्ली: टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुके बड़ौदा के दिग्गज खिलाड़ी यूसुफ पठान को विजय हजारे ट्रॉफी के क्वाटरफाइनल के लिए टीम में नहीं चुना गया. यूसुफ की जगह अक्षय ब्रम्हभट्ट को टीम में शामिल किया है. बड़ौदा क्रिकेट टीम का मुकाबला 22 फरवरी को सौराष्ट्र के खिलाफ होगा. Also Read - IPL 2021: 14वें सीजन के लिए चुने गए BCCI के वेन्यू से नाखुश हैं पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया; पत्र लिखकर पूछा ये सवाल

Also Read - ...तो अब इस टीम के लिए बल्ला थामेंगे Yusuf Pathan और Vinay Kumar, Jayasurya भी तैयार

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने कहा है कि चयन समिति ने यूसुफ को टीम में न शामिल करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा, यूसुफ ने टूर्नामेंट में छह मैच खेले हैं, लेकिन एक मैच में भी अच्छा प्रर्दशन नहीं कर पाए हैं. इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाए. सिर्फ खराब प्रदर्शन की वजह से यूसुफ को टीम में शामिल नहीं किया गया है. Also Read - IPL 2021: अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर सकता है आईपीएल नॉकआउट और फाइनल मैचों की मेजबानी

INDvSA: दूसरे टी-20 में चुनौतियों से गुजरेगी टीम इंडिया, जीत के लिए करना होगा इस तरह का प्रदर्शन

दरअसल यूसुफ के चयन पर चर्चा करते समय चयन समिति के दो सदस्य इस बात के पक्ष में थे कि यूसुफ को टीम में चुना जाए. लेकिन कोच से चर्चा करने के बाद चयन के समिति के बाकि तीन कोचों ने यूसुफ को टीम से बाहर रखने पर सहमति जतायी. यूसुफ ने विजय हजारे ट्रॉफी 2018 में अब तक 6 मैच खेले हैं, जिनमें महज 79 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 28 रहा. इसके अलावा वो 6 मैचों में महज 1 विकेट ही हासिल कर पाए हैं.

मैक्कुलम का वो टेस्ट रिकॉर्ड जो आज तक कोई नहीं तोड़ पाया

बता दें कि यूसुफ ने अब तक लिस्ट ए के कुल 177 मैच खेले हैं, जिनमें 4258 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक जड़े हैं. वहीं प्रथम श्रेणी के 84 मैच खेलते हुए यूसुफ ने 4107 रन बनाए. इसमें उन्होंने 10 शतक और 17 अर्धशतक जड़े हैं.

यूसुफ के गेंदबाजी रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने लिस्ट ए के मैचों में 114 विकेट झटके हैं. उन्होंने 2 बार पांच विकेट भी लिए हैं. वहीं प्रथम श्रेणी में 192 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 6 विकेट लेना रहा.