Global T20 Canada: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संन्यास की घोषणा कर चुके युवराज सिंह ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में शामिल होने के बाद चर्चा में हैं. लीग के पहले मैच में कप्तानी कर रहे युवराज सिंह का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल युवराज जिस गेंद पर आउट हुए उस पर वो आउट ही नहीं थे, लेकिन अंपायर के फैसले से पहले ही युवी पवेलियन लौट गए. इस मैच में उनकी टीम टोरंटो नैशनल्स को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

 

बता दें कि ग्लोबल टी20 कनाडा लीग की शुरूआत हो चुकी है. पहला मैच टोरंटो नैशनल्स और वैनकुअर नाइट्स के बीच खेला गया. इस मैच में टोरंटो नैशनल्स की कप्तानी युवराज सिंह और वैनकुअर नाइट्स की कप्तानी क्रिस गेल ने की. वैनकुअर नाइट्स के कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीता और टोरंटो नैशनल्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. स्टार बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम का विकेट जल्दी गिर गए, लेकिन कनाडा के सलामी बल्लेबाज रोड्रिगो थॉमस ने 41 रनों की तेज पारी खेली. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे युवराज सिंह शुरुआत से ही गेंद संघर्ष कर रहे थे और 14 रन बनाने के बाद आउट हो गए. इसके लिए युवी ने 27 गेंदों का सामना किया.

युवी ऐसे हुए आउट
17वें ओवर में मध्यम गति के गेंदबाज रिजवान चीमा की गेंद पर युवी को टॉबियास वीजी ने स्टंप आउट किया. दरअसल चीमा की गेंद पर युवी चूके और फिर विकेटकीपर वीजी भी चूक गए, गेंद उनके दस्ताने से लगकर स्टंप पर लगी, फिर युवी क्रीज से बाहर निकले. इस दौरान युवराज सिंह ने अंपायर के इशारे का इंतजार किए बिना ही क्रीज छोड़ दी. जबकि रिप्ले में साफ था कि गेंद जब स्टंप्स पर लगी थी, तब युवी क्रीज के अंदर ही थे. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. युवी ने एक भी चौका या छक्का नहीं लगाया.

आठ विकेट से जीते वैनकुअर नाइट्स
इस मैच में टोरंटो नैशनल्स ने 20 ओवरों में 159/5 का स्कोर बनाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे वैनकुअर नाइट्स के कप्तान क्रिस गेल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, लेकिन नाइट्स ने दक्षिण अफ्रीका के रस्सी वान डेर डूसन के साथ 43 गेंदों में 65 रन बनाकर आठ विकेट से जीत हासिल की. कनाडा के टी-20 लीग के 2019 सीज़न का समापन 11 अगस्त को होगा, जिसमें वैंकूवर नाइट्स, विन्निपेग हॉक्स, एडमोंटन रॉयल्स, मॉन्ट्रियल टाइगर्स, टोरंटो नेशनल्स और ब्रैम्पटन वॉल्व्स शामिल हैं.