ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग को लेकर क्रिकेट जगत में हलचल है। क्रिकेट को पसंद करने वाले इस देश के करीबन एक महीने से आग लगी हुई है। जिससे 3,000,000 हेक्टर जमीन प्रभावित हो चुकी है, साथ ही आग से उठते धुएं से वायु प्रदूषण भी हो रहा है। विश्व क्रिकेट की बड़ी हस्ती युवराज सिंह और डेविड वार्नर ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने इस आग को त्रासदी बताते हुए कहा कि जलवायु परिवर्तन के मसले पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में अब तक कम से कम 18 लोग मारे जा चुके हैं।

युवराज ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया में इस आग में अभी तक एक करोड़ 20 लाख एकड़ से अधिक क्षेत्र जल चुका है। त्रासद खबर। अब तक 48 करोड़ जानवर मर चुके हैं। अब समय आ गया है कि जलवायु परिवर्तन के मामले पर कार्रवाई की जाए। सभी प्रभावित लोगों के लिये प्रार्थना।’’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31) on

वहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वार्नर ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा, ‘‘मैने अभी यह तस्वीर देखी और मैं स्तब्ध हूं। हम जब कल खेलने उतरेंगे तो ऑस्ट्रेलिया ही नहीं, न्यूजीलैंड टीम को भी ये नहीं भूलना चाहिए कि हम कितने किस्मतवाले हैं कि हम मनचाही जगह रह रहे हैं और मनचाहा काम कर रहे हैं। मेरी संवेदनाएं दमकलकर्मियों के साथ है। हम हर एक दमकलकर्मी के साथ है। वो असली नायक है। हमें उन पर गर्व है।’’

बता दें कि सिडनी में शुक्रवार को होने वाले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टीमों के खिलाड़ी दमकलकर्मियों के सम्मान में बांह पर काली पट्टी बांधेगी ।