भारतीय टीम में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज की भूमिका निभा चुके युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्‍यास ले लिया है. वो इन दिनों दुनिया भर की क्रिकेट लीग में अपने बल्‍ले से जोहर दिखा रहे हैं. हाल ही में युवराज सिंह ने इस बात के संकेत दिए कि वो भविष्‍य में आईपीएल (IPL) में कोच की भूमिका में नजर आ सकते हैं.

पढ़ें:- सुनील गावस्‍कर बोले- विरोधी टीमें मयंक पर रिसर्च कर चुकी हैं, अगले साल उसे…

अबु धाबी में खेली जा रही टी10 लीग के इतर युवराज सिंह से पत्रकारों ने इस बाबत सफल पूछे. उन्‍होंने कहा, “मैंने इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया है. इस वक्‍त मैं चीजों को धीरे-धीरे अपनाना चाहता हूं. इस वक्‍त भारत से बाहर विभिन्‍न क्रिकेट लीग में खेलकर मैं खुश हूं.”

युवराज सिंह ने कहा, “मुझे यहां नए-नए देशों में घूमने का मौका मिल रहा है. साथ ही मुझे नए-नए खिलाड़ियों के साथ मिलने का मौका मिल रहा है. मैं अगले दो तीन सालों में कई लीग में खेलने की तैयारी कर रहा हूं.”

पढ़ें:- KKR टीम से बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने 303 की स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी, बना डाला लीग का सबसे बड़ा स्कोर

युवराज सिंह ने कहा, “फिलहाल मेरे लिए यही अच्‍छा है. पूरे साल खेलने की जगह मैं केवल दो-तीन महीने खेल रहा हूं. बाकी आठ-नौ महीने मैं आराम कर सकता हूं. मैं दो-तीन साल अपने खेल को इंज्‍वाय करना चाहता हूं. उसके बाद उम्‍मीद करता हूं कि मैं कोच की भूमिका में आ जाऊं. मैं साथ-साथ कोचिंग कराने के लिए प्रैक्टिस भी कर सकता हूं.”