भारतीय क्रिकेट इतिहास सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले तेंदुलकर के जन्मदिन के मौके पर कई पूर्व दिग्गजों और साथी खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी।Also Read - दो सीजन से अर्जुन तेंदुलकर को IPL में नहीं मिला मौका, Sachin Tendulkar ने बेटे को दी यह काम की सलाह

अपने सीनियर खिलाड़ी के जन्मदिन के मौके पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने सचिन के साथ बिताए करियर के हर खास पल को याद किया। Also Read - युजवेंद्र चहल की पत्नी Dhanashree Verma ने दिखाया ग्लैमरस अंदाज, तो Sara Tendulkar ने भी दी कड़ी टक्कर

Also Read - मुंबई इंडियंस का मैच देखने पहुंची सारा तेंदुलकर, अदाओं ने खींचा फैंस का ध्यान

युवराज के अलावा सुरेश रैना, क्रिस गेल, एस बद्रीनाथ, राहुल चाहर और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने तेंदुलकर को 48वें जन्मदिन की बधाई दी।


]

तेंदुलकर को क्रिकेट जगत को अलविदा कहे 11 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम है। इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच में कुल 15,921 रन बनाए हैं जो कि किसी भी बल्लेबाज द्वारा अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट फॉर्मेट में बनाए सर्वाधिक रन हैं।

वनडे में तेंदुलकर ने भारत के लिए खेलते हुए 463 मैचों में 18, 426 रन जोड़े हैं। टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक लगाकर सचिन 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले दुनिया के एकलौते क्रिकेटर हैं।