दिल्‍ली टी20 (Delhi T20I) से टीम इंडिया (Team India) में डेब्‍यू करने वाले युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) भले ही अपने करियर के पहले अंतरराष्‍ट्रीय मैच में फ्लॉप रहे हों, लेकिन घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी तुलना दिग्‍गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से की जाने लगी है. युवराज ने फैन्‍स द्वारा शिवम दुबे से उनकी तुलना करने को गलत करार दिया. Also Read - On This Day: 18 साल पहले आज ही के दिन युवराज-कैफ ने लॉर्डस में रचा था इतिहास

Also Read - उठाए चयन पर सवाल तो आर्चर बोले- अब तक क्‍यों नहीं बन पाए कोच ? विंडीज दिग्‍गज ने दिया ये जवाब

पढ़ें:- कप्तान बनने के लिए कभी तैयार नहीं था : मोमिनुल हक Also Read - 'माता-पिता के साथ हुआ भेदभाव याद आ गया': नस्लवाद पर बात करते समय भावुक हुए माइकल होल्डिंग

युवराज सिंह ने मुंबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “पहले शिवम दुबे को अपना करियर शुरू करने दिया जाए. टीम इंडिया में समय बिताने के बाद जब वो किसी स्‍तर पर पहुंच जाए तभी उसकी तुलना किसी अन्‍य खिलाड़ी से की जानी चाहिए. मुझे नहीं लगता कि दुबे की इस वक्‍त मेरे खेल से तुलना करना उचित होगा.”युवराज सिंह ने कहा, “शिवम दुबे को अपना नाम बनाने दिया जाना चाहिए. उसके पास अच्‍छा प्रदर्शन करने के गुण हैं.”

शिवम दुबे (Shivam Dube) की खेलने की शैली को युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से काफी हदतक मिलता जुलता माना जा रहा है. वो रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में मुंबई के लिए एक ओवर में पांच छक्‍के लगाने के बाद से चर्चा में आए थे. माना जाता है कि वो किसी भी पिच पर लंबा छक्‍का लगाकर गेंद को स्‍टेडियम से बाहर पहुंचाने की क्षमता रखते हैं.

पढ़ें:- KPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार हुए कर्नाटक के पूर्व रणजी क्रिकेटर

शिवम दुबे ने हाल ही में दिए एक इंटरव्‍यू में कहा था, “मैं घरेलू क्रिकेट की तरह भारत के लिए खेलने के दौरान अपने अच्‍छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहता हूं. अब मैं अपने देश का प्रतिनिधित्‍व कर रहा हूं. ये मेरे लिए गर्व की बात है. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में काफी लोगों की निगाहें अब मुझ पर होंगी.”