नई दिल्ली : युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और कहा कि अब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का वक्त आ गया है. युवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई तरह के सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने अपना रिटायरमेंट प्लान भी बता दिया. जब युवराज से पूछा गया कि क्या आप कोच बनेंगे तब उन्होंने इसे हंस के टाल दिया और कहा कि अभी-अभी रिटायर हुआ हूं. इसलिए फिलहाल इन्जॉय करूंगा. युवी ने ऋषभ पंत का भी जिक्र किया. उन्होंने कि पंत में विस्फोटक बल्लेबाज बनने की क्षमता है.

दरअसल वर्ल्ड कप 2019 से पहले ही चर्चा चल रही थी कि युवराज संन्यास ले लेंगे. लेकिन सोमवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर इसकी घोषणा कर दी. युवी ने यहां कई तरह के सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब दिया कि, अभी-अभी रिटायर हुआ हूं. इसलिए एक-दो साल इन्जॉय करूंगा. इसके बाद क्रिकेट कोच बनने के बारे में सोचूंगा. अभी से मैं ये जिम्मेदारी नहीं लेना चाहता हूं.

युवराज ने संन्यास से पहले सचिन से ली थी राय, तेंदुलकर ने दिया था ये जवाब

युवी ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत का जिक्र किया. उनसे पूछा गया कि क्या आपको इस समय की टीम इंडिया में कोई ऐसा खिलाड़ी नजर आता है जिसमें आपकी छवि हो. युवी जवाब देते हुए कहा, टीम इंडिया के खिलाड़ियों में मुझसे भी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है. इस समय के खिलाड़ियों में ऋषभ पंत हैं, जो कि विस्फोट बल्लेबाज बनने की क्षमता रखते हैं. वो एक अटैकिंग बैट्समैन हैं.