भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रविवार को बीसीसीआई द्वारा मुंबई में आयोजित एक समारोह के दौरान साल 2018-19 का सर्वश्रेष्‍ठ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर चुना गया. जसप्रीत बुमराह ने सम्‍मान समारोह से जुड़ी एक फोटो अपने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट की, जिसके लिए पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने उन्‍हें ट्रोल कर दिया. Also Read - Who Is Anupama Parameswaran: कौन हैं अनुपमा परमेश्वरन, जिससे Jasprit Bumrah की शादी के हैं चर्चे? किसी भी पल आ सकती है खुशखबरी!

पढ़ें:- रिटायरमेंट से वापसी के बाद ड्वेन ब्रावो फिर बने विंडीज स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा, इस टीम के खिलाफ… Also Read - Road Safety World Series 2021: जानें TV पर कैसे देख सकेंगे मैच, टाइमिंग और पूरा शेड्यूल

दरअसल, जसप्रीत बुमराह को वाषिर्क समारोह के दौरान Polly Umrigar Award दिया गया. उनके अलावा महिला क्रिकेटर व लेग स्पिनर पूनम यादव को भी यह अवॉर्ड दिया गया. बुमराह ने अपनी दो ट्रॉफी के साथ फोटो रविवार रात को ही अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर की. Also Read - गोवा में शादी करेंगे Jasprit Bumrah, साउथ की एक्ट्रेस अनुपमा परमेश्वरन बनेंगी दुल्हनिया!

बुमराह ने लिखा, “आज रात दो अवॉर्ड प्राप्‍त कर मैं काफी सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं.” बुमराह के इस पोस्‍ट के बाद तुरंत ही युवराज सिंह का बेहद मजेदार रिएक्‍शन भी सामने आया.

पढ़ें:- लसिथ मलिंगा ने भारत से शर्मनाक हार की ली जिम्‍मेदारी, कहा- कप्‍तानी छोड़ने को हूं तैयार

युवराज ने लिखा, “जस्‍सी (जसप्रीत बुमराह) हंस दे थोड़ा, कोई तेरा अवॉर्ड तुझसे छीन कर नहीं ले जा रहा है.” युवराज ने साथ ही बुमराह को अवॉर्ड प्राप्‍त करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि तुम इसके हकदार हो.

 

View this post on Instagram

 

Grateful and honoured to be taking these two awards home tonight.

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on

जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय तक चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर रहने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की है. बुमराह को भारतीय तेज गेंदबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी माना जाता है.

Jasprit bumrah yuvraj singh

जसप्रीत बुमराह ने साल 2018 के जनवरी महीने में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे से टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. इसके बाद से ही उन्‍होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

बुमराह साउथ अफ्रीका के अलावा, ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. वो ऐसा करने वाले पहले एशिया के पहले और एकमात्र गेंदबाज हैं.