भारतीय टीम के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को आज क्रिकेट से संन्‍यास लिए एक साल हो गया है. पिछले साल आज ही के दिन युवी ने आधिकारिक तौर पर संन्‍यास की घोषणा कर दी थी. इस मौके पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने युवी से जुड़े अपने यादगार पलों के बारे में बताया. Also Read - On This Day: 18 साल पहले आज ही के दिन युवराज-कैफ ने लॉर्डस में रचा था इतिहास

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “एक साल हो गया तुम्‍हें रिटायरर्ड हुए. मेरा तुम्‍हें लेकर पहला यादगार लम्‍हा चेन्‍नई कैम्‍प का है. मैं मदद नहीं कर सका लेकिन मुझे याद है कि उस वक्‍त तुम कितने एथलेटिक और काफी फुर्तिले थे. मुझे तुम्‍हारे छक्‍के मारने की काबिलियत पर बात करने की जरूरत नहीं है. यह स्‍पष्‍ट है कि तुम किसी भी ग्राउंड पर छक्‍के लगा सकते हो.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

फैन्‍स की तरफ से लगातार मिल रही बधाईयों के बाद युवराज सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर लिखा, “मैं आपके प्‍यार के लिए आभारी हूं. जैसे क्रिकेट मेरे जीवन का अभिन्‍न अंग है. वैसे ही आप सभी मेरे जीवन का हिस्‍सा हो.”

“एक जिम्‍मेदार नागरिक होने के नाते हमें कोरोनावायरस से जंग के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करना है. जरूरतमंदों की मदद के लिए हमें आगे आना है.”