नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज खेलकर भारत लौटे टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इन दिनों बेंगलुरू की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में समय बिता रहे हैं. युजवेंद्र चहल ने हाल ही में एक खुलासा किया है कि धोनी उन्हें विकेट के पीछे से चिढ़ाते हैं. युजवेंद्र चहल के मुताबिक धोनी उन्हें अजीबोगरीब नाम से चिढ़ाते थे, जिसे सुनकर सभी को हंसी आ जाती थी.

धोनी ने श्रेयस अय्यर के टीम इंडिया में एंट्री के बाद अखबार पढ़ने पर लगाया बैन!

धोनी की ‘तिल्ली’

दरअसल, धोनी चहल को तिल्ली कहकर पुकारते हैं. धोनी ने चहल को ये फनी नाम इंग्लैंड दौरे पर रखा है. युजवेंद्र चहल के मुताबिक जब भी धोनी विकेट के पीछे से कोई सलाह देते हैं तो उन्हें तिल्ली के नाम से पुकारते हैं.

तिल्ली पुकारने की पहली वजह

हो सकता है कि धोनी ने युजवेंद्र चहल को तिल्ली नाम उनके कद-काठी को देखते हुए दिया हो. दरअसल चहल टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले काफी कमजोर और दुबले-पतले नजर आते हैं. एक ओर जहां दूसरे खिलाड़ियों के सिक्स पैक्स हैं वहीं दूसरी ओर युजवेंद्र चहल अंडरवेट दिखते हैं.

धोनी ने बदला लुक, नए हेयरकट में दिख रहे और भी जवां

तिल्ली पुकारने की दूसरी वजह

हालांकि, धोनी के चहल को तिल्ली कहकर बुलाने की एक और वजह हो सकती है और वो ये कि जिस तरह से तिल्ली जब जलती है तो आग लगा देती है. ठीक वैसे ही चहल जब रंग में होते हैं तो विरोधी खेमें में हलचल मचा देते हैं.

चहल से सभी करते हैं मजाक

 वैसे चहल का मजाक बनाने वाले धोनी इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं. टीम के दूसरे खिलाड़ी भी युजवेंद्र चहल का मजाक बनाते रहते हैं.