नई दिल्ली: युजवेंद्र चहल हाल में श्रीलंका में समाप्त हुई निदाहस ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बूते गेंदबाजों की आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में 12 पायदान के फायदे से दूसरे नंबर पर जबकि वाशिंगटन सुंदर 151 पायदान की उछाल से 31 वें नंबर पर पहुंच गए. लेग स्पिनर चहल के अब तक के करियर में सर्वश्रेष्ठ706 रेटिंग अंक हैं जबकि ऑफ स्पिनर सुंदर के496 अंक हैं जिन्हें ‘मैन आफ द सीरीज’ चुना गया था.

दोनों स्पिनर भारत के सीरीज में पांचों मैचों में खेले थे, दोनों ने आठ आठ विकेट झटके. सुंदर ने ज्यादातर पावरप्ले में गेंदबाजी की, उनका इकोनोमी रेट शानदार 5.70 रहा जबकि चहल का इकोनोमी रेट 6.45 रहा.

IPL2018: किंग्स इलेवन पंजाब ने चार मैचों के लिए बदला ग्राउंड, मोहली की जगह अब इस शहर में होगा मुकाबला

निदाहस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर गेंदबाजी सूची में ऊपर चढ़ने वाले कुछ अन्य खिलाड़ी श्रीलंका के अकिला धनंजय, बांग्लादेश के रूबेल हुसैन और भारत के जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर रहे. टूर्नामेंट के अंत में इन सभी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किये.

उनादकट (संयुक्त52 वें) और ठाकुर (संयुक्त76 वें) को क्रमश: 26 और 85 स्थान की छलांग लगायी जिससे उनके 435 और 358 रेटिंग अंक हो गये हैं. बल्लेबाजों में शिखर धवन, कुसाल परेरा, मनीष पांडे, मुश्फिकर रहीम, कुसाल मेंडिस और बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम ओवर में भारत की जीत के स्टार रहे दिनेश कार्तिक रैंकिंग में बढ़ोतरी करने में सफल रहे.

बांग्लादेशी क्रिकेट फैन्स से माफी मांगना चाहते हैं रूबेल हुसैन

कार्तिक ने टूर्नामेंट में निचले मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी की जिससे वह 126 स्थान के फायदे से95 वें स्थान पर पहुंच गये. उनके अब तक के सर्वश्रेष्ठ 246 अंक हैं. श्रीलंका के लिये बल्ले से मजबूत प्रदर्शन करने वाले कुसाल परेरा 20 पायदान के छलांग से 20 वें जबकि कुसाल मेंडिस 27 पायदान के लाभ से 48 वें स्थान पर पहुंच गये. परेरा ने तीन अर्धशतकों सहित 204 रन जबकि मेंडिस ने दो अर्धशतकों की मदद से 134 रन जुटाये.