भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के लिए पिछला साल बेहतरीन रहा. दोनों ने कई बार टीम को जीत दिलाने के अलावा बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए.

एबी डीविलियर्स ने टी20 विश्‍व कप में खेलने की भरी हामी, लेकिन…

कोहली ने टेस्ट और वनडे रैंकिंग में टॉप पर रहते हुए साल 2019 को विदा किया था जबकि रोहित ने वनडे में सर्वाधिक रन बनाकर पिछले वर्ष को बाय-बाय कहा था.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास का कहना है कि जब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा क्रीज पर होते हैं तो वह टीवी सेट के सामने से नहीं हिलते.

पाक के दिग्गज बल्लेबाज ने भारतीय टीम के हालिया शानदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए रोहित की खास तौर पर तारीफ की. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा,‘जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो मैं टीवी स्क्रीन के सामने से हटता नहीं हूं. उनकी बल्लेबाजी देखकर काफी संतोष होता है. उन्हें खेलते देखना लाजवाब अनुभव है.’

बकौल अब्बास,‘मैं इस बात का मुरीद हूं कि वह मनचाही जगह पर शॉट खेल लेते हैं. वह इतनी जल्दी गेंद को पकड़ लेते हैं जो खास है.’ अब्बास ने यह भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी की रीढ हैं.

विराट ने जो कहा वो करके भी दिखाया, मुंबई वनडे में किया ये काम

उन्होंने कहा,‘मुझे रोहित की बल्लेबाजी देखने में मजा आता है. मेरे घर में लोग पूछते हैं कि विराट कोहली के बारे में मेरी क्या राय है तो मैं उनसे यही कहता हूं कि कोहली कुछ कम नहीं है. कोहली तो कोहली है. मुझे दोनों की बल्लेबाजी देखने में मजा आता है.’

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की सफलता का काफी श्रेय घरेलू सर्किट में ज्यादा बदलाव नहीं करने वाले भारत के क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों को मिली आर्थिक सुरक्षा को जाता है. भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेल रही है.