नई दिल्ली. धोनी की फिटनेस से तो हम सभी वाकिफ हैं. 37 साल की उम्र में भी उनकी चुस्ती-फुर्ती और तंदरुस्ती देखते बनती है. चाहे यो-यो टेस्ट हो, विकेटों के बीच दौड़ या विकेटकीपिंग में फुर्ती दिखाना धोनी का कोई जवाब नहीं है. दूसरे लहजे में कहें तो धोनी कई युवा खिलाड़ियों से फिटनेस के पैमाने पर बीस नजर आते हैं. कमाल की बात ये है कि अब उनकी बेटी जीवा भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल पड़ी है. छोटी उम्र से ही जीवा में फिटनेस का कीड़ा दिख रहा है.

जीवा का फिटनेस फंडा

सोशल मीडिया पर जीवा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक ऐसे एक्सरसाइज को करते नजर आ रही है, जिसे करने में बड़े-बड़ों के पसीने छूट जाते हैं. जीवा के एक्सरसाइज वाले इस वीडियो को खुद साक्षी धोनी ने पोस्ट किया है.

इस वीडियो में जीवा जो एक्सरसाइज कर रही है उसे दरअसल प्लैंक पोज कहते हैं. ये एक्सरसाइज देखने में बेशक आसान नजर आता हो पर करने में उतना ही मुश्किल है. लेकिन साक्षी धोनी का कहना है कि इस एक्सरसाइज को जीवा ने उनसे ज्यादा देर तक किया. साक्षी ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ” ‘इसने मुझसे कुछ समय ज्यादा करके दिखाया है और तब तक मैंने अपना फोन उठाकर इसको कैप्चर कर लिया.” अब अगर वाकई ऐसा है तो भइया फिटनेस के मामले में बाप से कम नहीं है बेटी.

बहरहाल, जीवा के प्लैंक करते इस वीडियो को काफी सराहा और पसंद किया जा रहा है.