भारतीय क्रिकेट टीम 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डार्सी शॉर्ट ने नाबाद शतक ठोककर अपने इरादे जता दिए हैं. Also Read - भारतीय क्रिकेटरों के मुकाबले में अभी 'प्राइमरी क्लास' में हैं युवा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी: ग्रेग चैपल

INDvSL, 1st T20: भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए किया आमंत्रित Also Read - Highlights, Australia vs India, 3rd Test, Day-5: विहारी-अश्विन की साझेदारी से भारत ने बचाया मैच, ब्रिसबेन टेस्‍ट से निकलेगा सीरीज का नतीजा

इस समय ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी अपने देश में टेस्ट मैच (न्यूजीलैंड के खिलाफ) और बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेल रहे हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट ने बीबीएल में रविवार को होबार्ट हरिकेंस की ओर से खेलते हुए 70 गेंदों पर 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए. डार्सी की नाबाद शतकीय पारी के दम पर होबार्ट ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 180 रन बनाए. Also Read - BBL 2020-21,Melbourne Stars vs Hobart Hurricanes: दिल्ली कैपिटल्स की ओर से IPL 2020 में जलवा बिखेर चुके इस कंगारू खिलाड़ी ने अब बीबीएल में खेली धांसू पारी

इस कंगारू बल्लेबाज ने सेलेब ज्वेल के साथ पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की जबकि डेविड मिलर के साथ मिलकर दूसरे विकेट पर 42 रन जोड़े. इसके बाद डार्सी ने कप्तान बेन मैक्डरमोट के साथ नाबाद 69 रन की साझेदारी की.

भारत दौरे पर चोटिल शॉन एबट की जगह ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए हैं डार्सी शॉर्ट 

डार्सी शॉर्ट को भारत दौरे के लिए चोटिल तेज गेंदबाज शॉन एबट की जगह ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. शॉन एबट की मांसपेशियों में खिंचाव है। इसकी वजह से वह 4 सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. उन्हें ये समस्या बिग बैश लीग मैच के दौरान शुरू हुई.

सेंचुरियन टेस्ट में 5 विकेट लेकर बॉथम, अश्विन से आगे निकले जेम्स एंडरसन

पहला वनडे 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा जबकि सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में वहीं तीसरा और अंतिम वनडे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा.

डार्सी शॉर्ट ने अब तक 4 वनडे खेले हैं

बाएं हाथ के 29 वर्षीय ओपनर डार्सी शॉर्ट ने अबतक 4 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26.66 की औसत से कुल 83 रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया था.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, डार्शी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जांपा.