भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में मैदान पर उतरे बिना ही इतिहास रच दिया है. Also Read - पापा बनने के बाद Virat Kohli ने टि्वटर पर अपडेट किया अपना बायो, लिखी यह खास बात

IPL 2020: कब और कहां देख सकेंगे 12वें सीजन की नीलामी, आठों टीमों के फुल स्क्वाड Also Read - IND vs AUS: Mohammed Siraj का पहला 5 विकेट हॉल, देखें- तारीफ में क्या बोले सचिन, सहवाग और अन्य दिग्गज

कोहली ने 400 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले भारत के 8वें बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने ये उपलब्धि डॉ. वाइएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को हासिल की. Also Read - Shardul Thakur ने बताई आपबीती, मेरे साथ स्‍लेजिंग का प्रयास किया जाता रहा, एक-दो बार तो मैंने...

श्रीलंका के खिलाफ वर्ष 2008 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कोहली ने अब तक 241 वनडे, 84 टेस्ट और 75 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

तेंदुलकर और धोनी के क्लब में बनाई जगह 

कोहली से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (664), महेंद्र सिंह धोनी (538), राहुल द्रविड़ (509), मोहम्मद अजहरुद्दीन (433), सौरव गांगुली (424), अनिल कुंबले (403) और युवराज सिंह (402) 400 या इससे अधिक इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

ओवरऑल 33वें खिलाड़ी बने कोहली 

ओवरऑल कोहली दुनिया के 33वें खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस जादुई आंकड़े को छुआ है. तेंदुलकर के बाद जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेला है वो हैं श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज माहेला जयवर्धने, जिन्होंने 652 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

IPL Auction 2020: जानिए, नीलामी में 48 साल का ये खिलाड़ी होगा सबसे उम्रदराज और 14 साल का ये खिलाड़ी होगा सबसे युवा

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा (594), चौथे नंबर पर सनथ जयसूर्या (586) और पांचवें नंबर पर रिकी पोंटिंग (560) हैं.

भारत के लिए करो-मरो का मुकाबला 

विशाखापत्तनम में विंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला ‘करो या मरो’ वाला है.

चेन्नई वनडे में 8 विकेट से हारी थी टीम इंडिया 

चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में विंडीज ने भारत को 8 विकेट से पराजित किया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 287 रन बनाए थे. जवाब में विंडीज ने 13 गेंद बाकी रहते 2 विकेट के नुकसान पर मैच अपने नाम कर लिया था. इस मैच में विंडीज की ओर से शिमरोन हेटमायर और शाई होप ने शतकीय पारी खेली थी.