कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि कश्मीर में आतंकी हमलों में मारे गए मुर्शिदाबाद जिले के पांच श्रमिकों के परिवारों को सभी तरह की मदद दी जाएगी. बनर्जी ने इन हत्याओं को क्रूर बताया और घटना पर दुख व्यक्त किया.

बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कश्मीर में नृशंस हत्याओं से हम स्तब्ध और अत्यंत दुखी हैं. मुर्शिदाबाद के पांच कामगारों ने अपनी जान गंवा दी. कोई भी सांत्वना मृतक के परिवारों के दुख को दूर नहीं कर सकता.’ उन्होंने कहा- ‘दुख की इस घड़ी में उनके परिवारों को सभी तरह की मदद दी जाएगी.’ गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकी हमले में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले पांच मजदूर मारे गए.

बता दें कि कश्मीर में यह घटना तब घटी जब यूरोपीय संघ का प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर में अपने दौरे पर था. धारा 370 हटने के बाद ईयू के सदस्य स्थानीय लोगों से बात करने और उनका अनुभव जानने के लिए गए थे. आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और हाई अलर्ट जारी कर दिया. धारा 370 के हटाए जाने के बाद आतंकवादी सेब के व्यापारियों और उन मजदूरों को खासकर निशाना बना रहे हैं जो कश्मीर के बाहर से घाटी में आए हैं.

(इनपुट-भाषा)