लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक युवती ने अपने पति पर कथित रूप से लव जिहाद का आरोप लगाया है. आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर उसके साथ शादी कर ली. उसने अपना नाम कृष्ण कुमार बताया. बाद में पता चला कि कृष्ण कुमार असल में नसीर है. नसीर मुस्लिम होने के साथ ही पहले से ही शादीशुदा था. उसके दो बच्चे भी हैं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

मामला गोंडा के नगर कोतवाली क्षेत्र का है. कुछ समय पहले यहां की रहने वाली एक युवती के घर एक युवक पेड़ काटने आया था. युवक की युवती और उसके परिजनों से जान-पहचान हो गई. युवक ने खुद को हिंदू बताया और अपना नाम कृष्ण कुमार कश्यप बताया. युवती का परिवार भी उसी बिरादरी का था. युवक ने झांसा देकर संपन्न बताते हुए खुद के ठेकेदार होने की बात कही. उसने कुछ समय बाद उस परिवार से कहा कि वह युवती से शादी करना चाहता है. परिजनों को लगा कि युवक संपन्न है. इसके बाद उन्होंने दिसंबर, 2017 में युवती से मंदिर में शादी कर दी. शादी हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार की गई. शादी में ग्रेजुएट युवती की भी सहमति थी.

ये भी पढ़ें: लव जिहाद मामला: हदिया ने खुद को बताया मुस्लिम, कहा- मैं पति के साथ रहना चाहती हूं

शादी के चौथे महीने में खुला राज
शादी के चौथे महीने में ही युवती को युवक के मुस्लिम होने की बात पता चली. यह जान उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. युवती के अनुसार युवक मुस्लिम निकला. उसका नाम कृष्ण कुमार कश्यप की बजाय नसीर निकला. वह दो बच्चों को पिता भी निकला. युवती ने नगर कोतवाली थाना पहुंच अपने कथित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस अधीक्षक गोंडा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और धारा 376, 419 और 420 समेत कई धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है.