मुंबई. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) ने शनिवार को बड़ी संख्या में विमानों के आगमन-प्रस्थान का प्रबंध के मामले में एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज और एक दिन में 1,007 उड़ानों की आवाजाही संभालने का नया रिकॉर्ड बना. इस नए रिकॉर्ड के पीछे जो वजह है, वह बड़ी मजेदार है. दरअसल, मुंबई एयरपोर्ट के इस रिकॉर्ड की वजह उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी की शादी है. इस शादी की वजह से एक दिन में हवाई अड्डे से इतने विमानों ने उड़ान भरी कि एयरपोर्ट की व्यस्तता हद से ज्यादा बढ़ गई और नया रिकॉर्ड बन गया.

इससे पहले इसी साल जून में इस हवाई अड्डे पर 24 घंटे में 1003 बार विमानों का आगमन-प्रस्थान का रिकॉर्ड बना था. सूत्रों ने कहा कि प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की राजस्थान के उदयपुर में शादी से पहले हो रहे कार्यक्रमों में विशेष/चार्टर्ड विमानों से आने जोने वालों के चलते मुंबई हवाई अड्डे पर व्यस्तता बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि मुंबई से कई राजनेता, उद्योगपति और बॉलिवुड हस्तियां समारोह में शिरकत करने के लिये निजी विमान से पहुंचे हैं.

मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (माइल) के प्रवक्ता ने शनिवार को 1007 विमानों की आवाजाही की पुष्टि की है लेकिन आवाजाही बढ़ने के कारण के बारे में नहीं बताया है. बता दें कि ईशा अंबानी की शादी उद्यमी पिरामल परिवार के आनंद पिरामल से बुधवार को होगी. विवाह मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटिलिया में सम्पन्न होगा.