सिंगूर (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में 28 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. तृणमूल युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शांतनु बनर्जी द्वारा दर्ज कराई शिकायत के आधार पर मंगलवार रात को चंदन भट्टाचार्य को पकड़ा गया.

पुलिस अधीक्षक तथागत बासु ने कहा, ‘सिंगूर पुलिस थाने में चंदन भट्टाचार्य के खिलाफ एक शिकायत दर्ज होने के बाद हमने उसे गिरफ्तार किया. मामले की जांच की जा रही है.’ शिकायतकर्ता के अनुसार, हुगली जिले में सिंगूर निवासी भट्टाचार्य ने काली पूजा वाले दिन फेसबुक पर ‘अपमानजनक टिप्पणी’ की थी.

उन्होंने कहा, ‘चंदन भट्टाचार्य ने 28 अक्टूबर को टिप्पणी की थी. उस दिन पार्टी कार्यकर्ता उसके आवास का पता नहीं लगा सके. हालांकि अगले दिन उन्होंने पता लगा कि वह सिंगूर में रहता है. इसके बाद मैंने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.’

यह घटना तब सामने आई है जब इस महीने की शुरुआत में साइबर अपराध कानून के कथित उल्लंघन को लेकर उत्तर 24 परगना जिले से कांग्रेस नेता सन्मय बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया गया. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसने टीएमसी सरकार की आलोचना वाले पोस्ट प्रसारित करने के लिए बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया.

मई में भाजपा युवा मोर्चा नेता प्रियंका शर्मा को ममता बनर्जी की छेड़छाड़ वाली तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए हावड़ा जिले में गिरफ्तार किया था. उच्चतम न्यायालय ने उसे जमानत देते हुए पोस्ट के लिए मुख्यमंत्री से माफी मांगने को कहा था.

(इनपुट-भाषा)