कजाकिस्तान (Kazakhstan) में एक मोबाइल फटने से 14 साल की लड़की की मौत हो गई है।  The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक यह लड़की सोते वक्त अपने फोन में गाने सुन रही थी, जो उसके तकिए के नीचे रखा हुआ था। मोबाइल के फटने से लड़की के सर में गंभीर चोटें आई और ऑन द स्पॉट उसकी मौत हो गई। वहां की  पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी है कि मोबाइल फटने से समय वह चार्जिंग प्लग से भी कनेक्ट था। एक्सपर्ट के मुताबिक चार्जिंग के कारण ओवरहीट से स्मार्टफोन फट गया।

हालांकि यह स्मार्टफोन किस ब्रांड का था, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। यह पहली ऐसी घटना नहीं है जिसमें इस तरह का मामला सामने आया है। पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। आज फोन हमारी जिदंगी का अहम हिस्सा बन गया है। लेकिन ऐसी घटनाओं से सबक लेते हुए सोते वक्त या चार्जिंग करते वक्त फोन को अपने नजदीक नहीं रखना चाहिए।

आपको बता दें कि बैटरी ब्लास्ट होने की एक वजह ओवर चार्जिंग भी हो सकती है।  इसके साथ ही अगर आप अपने स्मार्टफोन में लगाने के लिए सस्ती बैटरी खरीदते हैं, तो उन्हें भी बैटरी ब्लास्ट होने की समस्या से गुजरना पड़ सकता है। स्मार्टफोन में पुरानी बैटरी को अगर बहुत ज्यादा चार्ज किया जाए, तो बैटरी की समस्या आ सकती है। इसीलिए सभी कंपनियां कहती भी हैं कि आप अपने फोन में उसी चार्जर का इस्तेमाल करें जो फोन के साथ दिया गया है।