नई दिल्ली: फेसबुक बुहत जल्द एक ऐसा फीचर लाने वाला है जिसके बाद आपकी की किसी भी प्रकार की पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स की संख्या को कोई और नहीं देख पाएगा. फेसबुक ने मंगलावार को इस बात से पर्दा उठाते हुए कहा कि कंपनी इस पर काम कर रही है और आने वाले कुछ दिनों में ही इसे शुरू कर दिया जाएगा. इस फीचर्स के बाद पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स को सिर्फ वहीं देख पाएगा जिसका अकाउंट होगा.

आज होगा एलान: मिस्बाह होंगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच, वकार देंगे गेंदबाजी को धार!

कंपनी का कहना है कि अभी यूजर्स का पूरा ध्यान इस बात पर रहता है कि उसे कितने लाइक्स मिले. एक अधिकारी ने कहा कि इस तरह के बदलाव से तस्वीरों, वीडियो या कमेंट्स पर मिलने वाली ‘‘लाइक’’ की संख्या में दिलचस्पी को समाप्त होगी और लोग पोस्ट की विषयवस्तु पर ध्यान केन्द्रित कर सकेंगे. कंपनी का कहना है कि कई ऐसे यूजर्स हैं जो लाइक्स पाने के लिए अजीब तरह के कंटेंट को पोस्ट करते हैं जिससे फेसबुक की छवि खराब होती है.

फेसबुक के मालिकाना हक वाले ‘इंस्टाग्राम’ ने इस वर्ष की शुरूआत में घोषणा की थी कि वह वीडियो को देखने वालों की संख्या और उसे लाइक करने वालों की संख्या को कम से कम छह देशों में छिपाने का प्रयोग कर रहा है, जहां अकाउंट धारक तो लाइक की संख्या देख सकते हैं,लेकिन बाकी लोग इसे नहीं देख सकेंगे. सोशल नेटवर्किंग साइट के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा,‘‘हम फेसबुक से लाइक की संख्या छिपाने पर विचार कर रहे हैं.’’