Airtel 148 Prepaid Plan : टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए प्लान पेश कर रही हैं। भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों में शामिल Airtel ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 148 रुपये (Airtel 148 Recharge Plan) वाला नया प्लान पेश किया है। इस प्लान के साथ एयरटेल अपने ग्राहकों को 3GB हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा ऑफर कर रहा है।Airtel 148 Prepaid Plan की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

एयरटेल अपने 148 रुपये वाले प्लान में सिर्फ 3GB इंटरनेट डेटा ही ऑफर नहीं कर रहा बल्कि वह अपने ग्राहकों इस प्लान के साथ 28 दिनों तक अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल के बेनिफिट के साथ 100 एसएमएस भी ऑफर कर रहा हैं। इतना ही नहीं इस प्लान के साथ एयरटेल यूजर्स को Airtel TV का सब्सक्रप्शन फ्री मिल रहा है जिसमें यूजर्स 350 से ज्यादा टीवी चैनल लाइव देख सकते हैं।टेलीकॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लान के साथ यूजर्स को Wynk Music ऐप का सब्सक्रप्शन भी मिलता है।

टेलिकॉम सेक्टर में क्रांति लाने वाली कंपनी Reliance Jio पहले से ही 149 रुपये वाला प्लान पेश कर चुका है। जिसमें वह अपने यूजर्स को हर रोज 1.5GB डेली डेटा के साथ एयरटेल के 148 प्लान की तरह अनलिमिडेट कॉलिंग और एसएमस और  Jio की ऐप्स जैसे Jio TV और Jio Cinema का सब्सक्रिप्शन देता है।

इसके साथ ही देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Vodafone अपने ग्राहकों को 139 रुपये में अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉलिंग के बेनिफिट के साथ Airtel के 148 रुपये वाले प्लान की तरह 28 दिनों तक 3GB इंटरनेट डेटा ऑफर करता है। इसके साथ ही वोडाफोन यूजर्स को इस प्लान के साथ के साथ 100 फ्री एसएमएस के साथ Vodafone Play ऐप का सब्सक्रप्शन भी मिलता है।

हाल में ही Airtel ने अपने 1,699 रुपये वाले लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान में बदलाव किए थे। अब एयरटेल इस प्लान के साथ अपने यूजर्स को डेली 1.4GB डेटा ऑफर कर रहा है। पहले कंपनी इस प्लान के साथ यूजर्स को 1GB इंटरने डेटा ऑफर करती थी Airtel के इस लॉन्ग टर्म प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की थी। इस प्लान में यूज्स को अनलिमिडेट कॉलिंग और रोमिंग के साथ 100 एसएमएस भी ऑफर करती है।