Airtel DTH Offers: Airtel Digital TV ने अपने हाई-डेफिनेशन (HD) सेट-टॉप बॉक्स (STB) कीमत में कटौती की है। TRAI के द्वारा नए नियम लागू होने के बाद से सभी डिजिटल TV कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए नए पैक और ऑफर्स पेश करने में लगी हुई है। अब कंपनी ने अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में 500 रुपये की कटौती की है।Also Read - Reliance Jio Tariff Hike: Airtel और Vi के बाद अब रिलायंस Jio ने भी महंगे किए सभी रिचार्ज प्लान, जानिए नए टैरिफ की कीमत

TelecomTalk के मुताबिक, Airtel Digital TV ने नए कनेक्शन लेने के इच्छुक ग्राहकों के लिए भी कुछ अन्य ऑफर्स भी पेश किए हैं, जो ग्राहकों को नए कनेक्शन पर 1,000 रुपये तक सेव करने का मौका देंगे। बता दें कि पहले HD STB (सेट-टॉप बॉक्स) के साथ Airtel DTH सर्विस की कीमत 1,953 रुपये थी और अब इस कीमत में कटौती कर 1,453 रुपये कर दिया गया है। Also Read - Airtel का धमाकेदार ऑफर, इस सस्ते प्लान में डेली मिलेगा 500MB फ्री डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ

Also Read - Airtel News: डेटा सेंटर कारोबार को बढ़ाने के लिए 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी एयरटेल

Airtel DTH Offer: ऐसे मिलेगा बेनिफिट

इसके लिए ग्राहक को एयरटेल की वेबसाइट पर जाना होगा और नए कनेक्शन के लिए अप्लाई करना होगा। यहां ग्राहकों को अपने चैनल खुद चुनने होंगे, लेकिन क्योंकि कंपनी ग्राहक को 1,000 रुपये के बेनिफिट भी दे रही है, इसलिए यहां HD STB का ऑप्शन पहले से सेलेक्टेड होगा। ग्राहक को केवल अपने पसंदिदा चैनल चुनने होंगे। यदि आप चैनल को नहीं चुनना चाहते तो आप पहले से बने हुए पैक को भी चुन सकते हैं। इसमें एक डिफॉल्ट पैक भी होगा, जिसमें 150 पहले से सेलेक्ट हुए चैनल्स होंगे। इस पैक की कीमत 452 रुपये प्रति माह है।

यहां ग्राहक को कई पैक मिलेंगे, जिसकी कीमत डिफॉल्ट पैक से भी कम होगी। यदि आप डिफॉल्ट कनेक्शन को चुनते हैं तो आपको फाइनल पेज पर नए कनेक्शन के लिए 769 रुपये देने होंगे। बता दें कि इस कीमत में नेटवर्क कैपेसिटी फीस (NCF), इंस्टॉलेशन और एक्टिवेशन फीस शामिल नहीं है।

मौजूदा ग्राहक 699 रुपये के साथ 150 रुपये की विजिटिंग फीस दे कर HD STB पर अपग्रेड कर सकते हैं। इसके अलावा इंटरनेट TV बॉक्स पर अपग्रेड करने वाले ग्राहकों को 1,999 रुपये + 250 रुपये विजिटिंग चार्ज देना होगा।