Airtel अपने ग्राहकों को कुछ चुनिंदा प्रीपेड प्लान पर फ्री बोनस डाटा दे रहा है। खबर है कि कंपनी ने यह extra data ऑफर अपने कुछ अन्य प्लान के ऊपर भी लागू कर दिया है। पहले यह एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट केवल 399 रुपये, 448 रुपये और 499 रुपये प्लान पर मिल रहा था, लेकिन यहां नोट करने वाली बात यह है कि यह एक्स्ट्रा डाटा इन प्लान वाले सभी सब्सक्राइबर्स को नहीं मिल रहे है।

टेलीकॉम कंपनी अब इस एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट ऑफर में 558 रुपये और 509 रुपये वाले प्लान को भी शामिल कर दिया है। इन प्रीपेड प्लान के साथ यूजर्स को हर दिन 400MB extra data मिलेगा। TelecomTalk की रिपोर्ट में बताया गया है कि 499 रुपये प्रीपेड प्लान वाले Airtel यूजर्स अपने प्लान में 250MB तक का डेली डाटा पा सकते हैं। बता दें कि यह एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट केवल तभी मिलेगा, जब यूजर ये रिचार्ज Airtel Thanks app के जरिए करेंगे।

उदाहरण के लिए यदि आप नॉरमल तरीके से अपने एयरटेल नंबर पर 558 रुपये से रिचार्ज करते हैं तो आपको 82 दिनों की वैलिडिटी के साथ 3GB डाटा प्रति दिन मिलता है। हालांकि यदि आप यही रिचार्ज कंपनी की “Airtel Thanks” ऐप के जरिए करते हैं तो आपको कुल वैलिडिटी पीरियड में कुल 32GB एक्स्ट्रा डाटा मिलेगा। यह डाटा प्रति दिन के हिसाब से 400MB डाटा होता है।

इसके अलावा यदि Airtel के 499 रुपये प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 250MB बोनस डेली डाटा मिलता है। वैसे इस रिचार्ज पर यूजर्स को 82 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डाटा प्रति दिन मिलता है। यदि आप अपने इस रिचार्ज को Airtel Thanks ऐप के जरिए करते हैं तो आपको कुल वैलिडिटी पीरियड में 20GB एक्स्ट्रा डाटा मिलेगा, जो हर दिन के हिसाब से 250MB होता है।

इससे अलग आपको बता दें कि Airtel ने अपने नए प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया ऑफर पेश किया है। यह ऑफर 4G Hotspot खरीदने वाले नए एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों के लिए है। इस ऑफर के तहत कंपनी Airtel 4G Hotspot खरीदने वाले प्रीपेड ग्राहकों को 224 दिनों के लिए 1.5GB डाटा प्रति दिन दे रही है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर टर्म और कंडिशन सेक्शन में साफ शब्दों में लिखा है कि यह ऑफर केवल नए प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है।

इस ऑफर के तहत नए प्रीपेड ग्राहकों को यह 1.5GB डेली डाटा Airtel SIM को 4G Hotspot Device के अंदर डालने के 48 घंटों के अंदर मिल जाएगा और वहां से 224 दिनों तक के लिए वैलिड होगा। इस ऑफर के लिए कंपनी ने कुछ शर्तें भी रखी है, इसलिए हम आपको कंपनी के टर्म एंड कंडिशन पेज को पढ़ने की सलाह देंगे।