नई दिल्ली: जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल अपने ग्राहकों को लुभावनी स्कीम दे रहा है. जियो को मार्किट में आने के बाद कम पैसों में ज्यादा डाटा और कॉलिंग फ्री करने के कई सारे धमाकेदार प्लान्स काफी सारी कंपनियां मार्केट में ला रही है. यूजर्स को लुभाने में एयरटेल भी पीछे नहीं है. दरअसल एयरटेल ग्राहकों को फ्री में 30 जीबी 4 जी डाटा दे रहा है.

अब एयरटेल भी VoLTE बीटा प्रोगाम का परीक्षण करने जा रहा है. देश में सबसे पहले VoLTE बीटा प्रोगाम (वॉयस ओवर लॉन्ग टर्म इवोल्यूशन) की शुरुआत जियो ने की थी, लेकिन अब एयरटेल भी इस दिशा में कदम उठाने की तैयारी में है. VoLTE बीटा प्रोगाम की टेस्टिंग में यूजर्स ज्यादा से ज्यादा हिस्सा ले सकें, इसके लिए कंपनी द्वारा ग्राहकों को रिझाने के लिए फ्री में 30 जीबी डाटा दिया जा रहा है.

Reliance Jio फोन में अब चला सकेंगे Whatsapp, ऐसे करें इस्तेमाल

ऐसे मिलेगा 30 GB फ्री डाटा

VoLTE के जरीए यूजर्स इंटरनेट से डिसकनेक्ट हुए बिना ही वॉइस कॉल कर सकेंगे और ये कॉल एचडी होंगे. एयरटेल से मुफ्त में फ्री 30 जीबी डाटा पाने के लिए आपको केवल अपने फोन के पहले सिम स्लॉट में एयरटेल की सिम डालनी होगी और VOLTE ऑप्शन का स्विच ऑन करना होगा. इसके बाद आपको 10 जीबी डाटा मिल जाएगा. वही आपको अगला डाटा इस सेवा का फीडबैक देने के बाद दिया जाएगा. इसमें से 10 जीबी डाटा चौथे हफ्ते और अगला 10 जीबी डाटा 8वें हफ्ते में दिया जाएगा.

अब मोबाइल नंबर पोर्ट कराना होगा और भी आसान

फिलहाल एयरटेल केवल पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, केरल, बिहार, पंजाब और आंध्र प्रदेश में VoLTE बीटा प्रोग्राम का परीक्षण कर रहा है. इस परीक्षण में शामिल होने के लिए आपके पास VoLTE का हैंडसेट और एयरटेल की 4जी सिम होना जरूरी है. यूजर्स एयरटेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह टेस्ट कर सकते हैं कि उनका नंबर VoLTE बीटा प्रोग्राम के परीक्षण के योग्य है या नहीं और निर्देशों का पालन करके प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं.