टेलीकॉम सेक्टर में Bharti Airtel ने अपने यूजर्स के लिए प्रीपेड प्लान को इंश्योरेंस प्रोटेक्शन प्लान के साथ पेश किया है। इसके लिए घरेलू कंपनी भारती एयरटेल ने Bharti AXA Life Insurance के साथ पार्टनरशिप की है। Airtel ने 599 रुपये का प्रीपेड बंडल प्लान पेश किया है जो डेली 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आता है। इसके अलावा इस प्लान में 100 डेली SMS की सुविधा भी मि ल रही है। कंपनी इस प्लान में 4 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस कवर भी दे रही है। ये इंश्योरेंस कवर Bharti AXA Life Insurance का है।
कंपनी के 599 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी की बात की जाए तो इसमें आपको 84 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। तीन महीने के बाद हर रिचार्ज पर यह इंश्योरेंस कवर ऑटोमेटिक कंटीन्यू हो जाएगा।

भारतीय एयरटेल का यह प्लान अभी तमिल नाडु और पांडुचेरी सर्किल के लिए है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस प्लान को देशभर के सर्किलों में जल्द पेश करेगी। इन दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप से दोनों का फायदा होगा और उन्हें शहरों के साथ टियर 2 और टियर 3 शहरों तक अपनी मौजूदगी को बढ़ाने का फायदा मिलेगा। यह इंश्योरेंस कवर 18 से 54 साल के सभी कस्टमर्स के लिए लागू होगा।

इसके लिए किसी भी पेपरवर्क और मेडिकल एग्जामिनेशन की जरूरत नहीं है। इंश्योरेंस की फिजिकल कॉपी यूजर्स की डोरस्टेप पर डिलीवर भी की जा सकती है। टेलीकॉम सेक्टर में अभी वोडाफोन आइडिया यूजर्स के मामले में भारत में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। इसके बाद रिलायंस जियो का नाम आता है। भारतीय एयरटेल भारत में टेलीकॉम सेक्टर की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है।