Airtel ने कुछ दिनों पहले कन्वर्जेंस इंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म Xstream service को लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने Airtel Xstream बॉक्स की कीमत 3,999 रुपये रखी है, जिसमें वह एक साल के लिए अपने यूजर्स को कॉम्प्लीमेंट्री सर्विसेस फ्री में ऑफर कर रही है। यूजर्स को एक साल के लिए Xstream APP का सब्सक्रिप्शनन फ्री में मिल रहा है। इसके साथ ही एक महीने के लिए HD DTH पैक भी कंपनी ऑफर कर रही है। ये ऑफर कंपनी ने अपने नए यूजर्स के लिए पेश किया है। इसके साथ कंपनी ने अपने पूराने यूजर्स के लिए भी ऑफर पेश किया है जो कंपनी के पुराने सेट-टॉप बॉक्स यूज करते हैं।

Airtel Xstream upgrade for existing subscribers

अग आप Airtel Digital TV यूजर हैं तो कंपनी आपको Xstream बॉक्स में डिस्काउंट मिलेगा। इस ऑफर के तहत Airtel के पुराने कस्टमर्स को नई सर्विस के लिए पूरे 3,999 रुपये नहीं चुकाने होंगे। नए Airtel Xstream बॉक्स के लिए एयरटेल डिजिटल टीवी कस्टमर्स को 2,249 रुपये चुकाने होंगे, जिसमें 1,999 रुपये अपग्रेडेशन और 250 रुपये इंजिनियर सर्विस चार्च के होंगे। यानी एयरटेल के सभी एक्जेस्टिंग कस्मर्स को SD या HD सेट-टॉप बॉक्स को Airtel Xstream बॉक्स में अपग्रेड करने के लिए 2,249 रुपये चुकाने होंगे।

Airtel की Xstream सर्विस अपग्रेड ऑफर कुछ ही शहरों में है, जिसमें दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, गुजरात, पंचकुला, चंड़ीगढ़, मोहाली शामिल हैं.

Airtel Xstream: Key features

Airtel ने Xstream Box को DTH और OTT प्लेटफॉर्मस के बीच की खाई पाटने के लिए लॉन्च किया है। इस स्मार्ट सेटटॉप बॉक्स की मदद DTH के साथ-साथ एंड्रॉइड प्लेटफॉर्स पर मौजूद OTT ऐप्स को एक्सेस कर पाएंगे। Airtel Xstream Box एंड्रॉइड पाई पर रन करता है, जिसमें 2GB रैम और 8 GB स्टोरेज दी गई है। यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 GB तक बढ़ा सकते हैं।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ethernet, ड्यूल बेंड WiFi, ड्यूल सेटेलाइट ट्यूनर दिया गया है। ये सेटटॉप बॉक्स Xstream, Netflix, Amazon Prime Video, Zee5, ALTBalaji, YouTuber और दूसरी स्ट्रीमिंग कंटेंट ऐप्स को सपोर्ट करता है। Xstream Box इन-बिल्ट Chromecast और Bluetooth के साथ आता है।