नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने दुनिया का सबसे सस्ता 4जी फीचर फोन Jio Phone जुलाई में लॉन्च किया था. इसके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से ही चालू है. अब जियो को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल 4G फोन लॉन्च करने जा रही है. इसकी कीमत 2500 रुपये के आसपास लगाई जा रही है.

इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक कंपनी इस फोन को अक्टूबर महीने की शुरुआत में या फिर सितंबर महीने के अंत तक ला सकती है. इसके लिए कंपनी कुछ बड़े मैन्यूफैक्चर्स से बात भी कर रही है. कहा जा रहा है कि 4G फोन में एड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होगा. इसमें गूगल प्लेस्टोर से ऐप्स डाउनलोड करने का फीचर मिलेगा.

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एयरटेल इस काम के लिए कुछ हैंडसेट निर्माताओं के साथ बातचीत के दौर में है. फोन में बड़ी स्क्रीन, बेहतर कैमरा और बेहतर बैट्री बैकअप होगा और इसके फीचर्स किसी आम फोन की तुलना में बेहतर होंगे.

रिलायंस जियो ने देशभर में टेलीकॉम मार्केट में तहलका मचा दिया था. वहीं हाल ही में कंपनी ने अपना 4G फीचर फोन भी लॉन्च किया है जिसे जीरो प्राइस फोन कहा गया. यह फोन 1500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लिया जा सकता. सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद वापस कर दी जाएगी.