टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो के आने से जो कंसॉलिडेशन शुरू हुआ था, वह खत्म होने का नाम नहीं ले रहे है। टेलीकॉम स्पेस में तीन ही मुख्य कंपनियां बची हैं जिनमें वोडाफोन आइडिया,  Airtel और रिलायंस जियो कंपनी का नाम है। सरकारी क्षेत्र की BSNL और MTNL भी इस सेगमेंट में अपना बिजनेस चला रही है। सभी टेलीकॉम कंपनियों एक दूसरे को टक्कर देने के लिए लगातार नए प्लान लॉन्च करने के साथ अपने टैरिफ प्लान में बदलाव भी कर रही है। अब जिस कंपनी ने अपने प्लान में बदलाव किया है वह टेलीकॉम स्पेस की दूसरी बड़ी कंपनी भारतीय एयरटेल है।
भारती एयरटेल ने अपने एक साल वाले 1,699 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है। यह कंपनी का लॉन्ग टर्म वैलिडिटी वाला प्लान है। इसका मतलब है कि आप इस प्लान को एक बार रिचार्ज करवाकर पूरे साल भर के लिए टेंशन मुक्त हो सकते हैं।

भारती एयरटेल 1,699 रुपये वाले प्लान में डेली 1.4GB डाटा ऑफर कर रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। हालांकि इससे पहले इस प्लान में डेली 1GB डाटा मिल रहा था। यह ऑफर आज से ही मान्य हो गया है। इस प्लान में पहले की तरह अनलिमिटे कॉलिंग के साथ डेली 100SMS की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अलावा इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के साथ एयरटेल टीवी सब्सक्रिप्शन, Norton Mobile Security और Wynk Music जैसे फीचर्स मिल रहे हैं।

इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स की सुविधा भी मिल रही है। इस प्लान के साथ आपको ZEE5, HOOQ कंटेंट का एक्सेस भी मिल रहा है। टेलीकॉम स्पेस में अट्रैक्टिव प्लान पेश कर सभी कंपनियां यूजर्स को अपनी और अट्रैक्ट करना चाहती है। तीन साल पहले तक जहां 1जीबी डाटा की कीमत 100 रुपये होती थी वो अब 5 रुपये से भी कम कीमत में आ गई है।