नई दिल्ली: एयरटेल ने नया प्रीपेड प्लान पेश किया है. एयरटेल का नया प्लान 181 रुपए का है. हालांकि यह सुविधा कुछ चुनिंदा सर्कल में ही मिलेगी. 181 रुपए के प्लान में एयरटेल हर दिन 3 जीबी 2जी/ 3जी/ 4जी डेटा दे रहा है. इस प्लान के तहत अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस फ्री हैं. हालांकि इस पैक की वैलिडिटी 14 दिनों की है. यानी 14 दिनों में ग्राहकों को 42 जीबी डाटा मिलेगा. यानी एक जीबी डाटा की कीमत 4.3 रुपए हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक, डेटा के अलावा इस रीचार्ज पैक को चुनने वाले ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी. वॉयस कॉल की कोई सीमा नहीं है. यह पैक चुनिंदा सर्कल के लिए ही उपलब्ध है. दिल्ली सर्कल में यह सुविधा मौजूद है. इस कीमत में मार्केट में कोई और रीचार्ज पैक नहीं है जिसमें इस्तेमाल के लिए हर दिन 3 जीबी डेटा मिलता है. दूसरी तरफ, यह रीचार्ज पैक 198 रुपये वाले Jio रीचार्ज प्लान के बेहद करीब है जिसमें इस्तेमाल के लिए हर दिन 2 जीबी 4जी डेटा मिलता है.

इसके साथ जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त है. इस पैक की वैधता 28 दिनों की है. इस तरह से इस्तेमाल के लिए कुल 56 जीबी डेटा मिलता है जो 181 रुपये वाले एयरटेल पैक से ज्यादा है. वोडाफोन के पास भी 199 रुपये का रीचार्ज पैक है जिसमें यूज़र को 28 दिनों की अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन 100 एसएमएस भेजने की सुविधा मिलती है. लेकिन इस्तेमाल के लिए हर दिन 1.4 जीबी डेटा दिया जाता है.

बीते महीने एयरटेल ने 195 रुपये का रीचार्ज पैक उतारा था. इसमें इस्तेमाल के लिए हर दिन 1.25 जीबी डेटा मिलता है. अनलिमिटेड वॉयस कॉल की भी सुविधा है. एयरटेल के इस पैक की वैधता 28 दिनों की है. लेकिन यह चुनिंदा टेलीकॉम सर्कल में ही उपलब्ध है जिसमें आंध्र प्रदेश और तेलंगाना शामिल है.