Bharti Airtel ने सितंबर 2019 में अपना एक 599 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। यह प्लान अभी तक केवल तमिलनाडु और पॉन्डिचेरी में उपलब्ध था, लेकिन अब कंपनी ने इस प्लान को दिल्ली में भी लॉन्च कर दिया है। यह प्लान कंपनी के अन्य प्लान से थोड़ा अलग है क्योंकि इसमें ग्राहकों को 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस मिलता है। यूं तो कंपनी का एक 249 रुपये का प्रीपेड प्लान भी है, जो 4 लाख रुपये के लाइफ इंश्योरेंस बंडल के साथ आता है, लेकिन 599 रुपये का प्लान प्रीमियम प्लान है। 

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्लान कंपनी ने Bharti AXA Life के साथ साझेदारी के तहत लॉन्च किया है। इन दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप से दोनों का फायदा होगा और उन्हें शहरों के साथ टियर 2 और टियर 3 शहरों तक अपनी मौजूदगी को बढ़ाने का फायदा मिलेगा।

यह इंश्योरेंस कवर 18 से 54 साल के सभी कस्टमर्स के लिए लागू होगा। इसके लिए किसी भी पेपरवर्क और मेडिकल एग्जामिनेशन की जरूरत नहीं है। इंश्योरेंस की फिजिकल कॉपी यूजर्स की डोरस्टेप पर डिलीवर भी की जा सकती है।

इस प्लान में मिलने वाले अन्य फायदों की बात करें तो इसमें 2GB डेली डाटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 84 दिनों की वैलिडिटी तक 100 SMS प्रति दिन मिलते हैं। 84 दिनों की वैलिडिटी के हिसाब से यूजर्स को कुल 168GB डाटा और 8400SMS मिलते हैं।

 

बता दें कि एयरटेल का एक 558 रुपये का प्लान भी है, जिसमें  यूजर्स को 82 दिनों तक 3GB डेली डाटा मिलता है। इसका मतलब है कि कुल वैलिडिटी पीरियड में यूजर को 246GB डाटा मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बिना किसी लिमिट के मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में भी 100 SMS डेली मिलते हैं।